KORBA:आबकारी विभाग की गुंडागर्दी, आदिवासी महिला ने कहा- वर्दीधारी पहुंचे, धमका कर ले गए 20 हजार

कोरबा,08 मार्च(वेदांत समाचार)। बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के सियार पारा की आदिवासी महिला ने आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर गुंडागर्दी करने और धमकाकर 20 हजार रुपए की वसूली करने का आरोप लगाया है। गांव की महिलाओं ने इसका विरोध करते हुए मंगलवार को कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा। रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। सियार पारा की आदिवासी महिला लक्ष्मनिया बाई ने बताया कि वह बिंझवार आदिवासी समाज से है।

6 मार्च को आबकारी विभाग के 6 से 7 लोग उसके घर पहुंचे। उन्होंने महुआ शराब बनाने और बेचने का आरोप लगाते हुए 50 हजार रुपए देने की धमकी दी। गाली-गलौज कर जेल भेजने भी धमकाया। डर की वजह से मैंने रतन बाई और राजकुंवर से 20 हजार रुपए उधार लेकर आबकारी विभाग के लोगों को दी, इसके बाद ही मुझे छोड़ा।

इस घटना से मैं काफी आहत हूं। आदिवासी महिला ने थाने में भी शिकायत की है। इसके बाद पूर्व गृह मंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर से भी इसकी शिकायत की। गांव की महिलाओं के साथ भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्यामलाल मरावी व गोवर्धन कंवर के साथ कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा। रामपुर विधायक ने दोषी अपकारी विभाग के कर्मियों पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।