Janjgir News : कलेक्टर ने सुनी जनदर्शन में आम लोगों की समस्याएं

प्राप्त आवेदनों और लंबित आवेदन के निराकरण हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

जनदर्शन में आज कुल 142 आवेदन हुए प्राप्त

     

जांजगीर-चांपा 06 मार्च । आज जिला कलेक्टोरेट में आयोजित जनदर्शन में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिले के आमजनों की मांग एवं शिकायतों से संबंधित आवेदनों को गंभीरतापूर्वक सुनी। जनदर्शन में आज कुल 142 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने विभिन्न स्थानों एवं दुरस्थ अंचलों से आए लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने प्राप्त आवेदनों का नियमानुसार निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनदर्शन के प्राप्त प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण कर आम नागरिकों को राहत पहुंचाएं।


       

जनदर्शन में तहसील सारागांव के जीवन लाल लाठिया ने अपने पुत्र के हृदय (हार्ट) के उपचार हेतु आवेदन दिया। जिस पर कलेक्टर ने जीवन लाल के पुत्र के उपचार के लिए मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत आवश्यक फॉर्म भरवाने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। इसी प्रकार सोनबरसा निवासी मोहन सिंह द्वारा वन अधिकार पट्टा दिलाने हेतु आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही ग्राम जर्वे (ब) के श्रीमती अंजोरी बाई द्वारा सहायता राशि दिलाने, ग्राम लछनपुर निवासी हीरालाल सूर्यवंशी द्वारा जन्म प्रमाण पत्र सुधार करने, जांजगीर निवासी श्रीमती रूपा तिवारी द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने खरौद निवासी हृदयनारायण यादव द्वारा मुआवजा राशि दिलाने का आवेदन सहित अन्य आवेदको द्वारा नामांतरण, आवास निर्माण, रोजगार प्रदाय, प्रधानमंत्री आवास निर्माण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, आर्थिक सहायता, सीमाकंन संबंधी कुल 142 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10ः30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।