CG Budget 2023 :CM बघेल पेश करेंगे अब तक का सबसे बड़ा बजट, 12 :30 बजे से देखें LIVE

रायपुर,06 मार्च । CG Budget 2023 : छत्तीसगढ़ के लिए आज बड़ा खास दिन है. राज्य के करीब 3 करोड़ लोग बजट (Budget) को उम्मीद भरी निगाहों में देख रहे है. लोगों के मन में महंगाई से राहत की उम्मीद है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज दोपहर 12:30 बजे विधानसभा में अपने कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करेंगे. इसके लिए विशेष तैयारी की गई है। इस अवसर के लिए मंत्री-विधायकों का सदन में पहुंचना शुरू हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत धोती-कुर्ता में सदन पहुंचे हैं। महंत ने कहा, बजट किसानों पर केंद्रित होगा, इस वजह से मैं किसान की वेशभूषा में आया हूं। वहीँ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का पांचवां बजट पेश करने अपने निवास से निकलकर ब्रिफकेस के साथ विधानसभा पहुंच गए है।

ब्रिफकेस भित्तिचित्र छत्तीसगढ़ के शहरी गौठान में निर्मित गोबर पेंट से बनाया गया है। इसके दूसरी तरफ मां कामधेनु की छवि अंकित की गई है। सरकार की तरफ से हर घर तक बजट का लाइव प्रसारण हो सके इसकी भी व्यवस्था की गई है. इसके अलावा एक क्यूआर कोड (QR Code) भी जारी किया गया है. इसके अनुसार कोई बजट भाषण को मोबाइल में लाइव देख सकते है.

इस लिंक में लाइव देख सकते है सबसे बड़ा बजट

दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर वित्त मंत्री पांचवीं बार बजट पेश करेंगे. इस बजट के बाद विधानसभा चुनाव है. इस लिहाज से इस बजट को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. खासकर बढ़ती महंगाई को कंट्रोल करने के लिए बजट में प्रावधान की उम्मीद है. बजट को लाइव देखने के लिए लोगों इस लिंक पर क्लिक करना होगा:-