झूठी शान में छात्रा की हत्या करने वाले 3 हत्यारोपित गिरफ्तार

हापुड़,05 मार्च । थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव रामपुर में दूसरी जाति के युवक से शादी करने की जिद पर उड़ी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा के मामले में लिप्त उसके चचेरे भाई, सगी बहन और चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्यारोपितों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दुपट्टा, बेडशीट और छात्रा का टूटा हुआ मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। हत्याकांड के मुख्य आरोपित छात्रा के सगे भाई और चाचा की पुलिस तलाश कर रही है।

एएसपी मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि गांव रामपुर के रहने वाला अरूण अपनी बहन मीनाक्षी और सोनी के साथ रहता था। मीनाक्षी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। कुछ वर्ष पहले गांव के ही रहने वाले दूसरी जाति के एक युवक से मीनाक्षी का प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया था। कुछ माह पहले इसकी जानकारी अरूण और उसके स्वजन को हो गई थी। स्वजन मीनाक्षी की शादी दूसरी जगह कराना चाहते थे, लेकिन वह प्रेमी के साथ शादी करने की बात पर अड़ी हुई थी। इसी बात को लेकर बृहस्पतिवार रात भाई-बहन के बीच विवाद हुआ था।

जिसके बाद अरूण ने चचेरे भाई अनुज के साथ मिलकर दुपट्टे से गला दबाकर मीनाक्षी की हत्या कर दी थी। हत्याकांड में मीनाक्षी की सगी बहन सोनी, चाचा धीरू और छतनू भी शामिल थे। आरोपित छात्रा के शव को बेडशीट में लपेटकर बाइक पर रखकर शमशान घाट लेकर पहुंचे थे। जहां उन्होंने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

गांव चौकीदार दिनेश की तहरीर पर पुलिस ने अरूण, अनुज, धीरू और छतनू के खिलाफ रिपोर्ट की थी। जांच के बाद सोनी का नाम मुकदमे में बढ़ाया गया है। अनुज और धीरू को गांव चितौली अंडरपास और सोनी को उसके चाचा बालकिशन के घर से गिरफ्तार किया गया है। फरार हत्यारोपित अरूण और छतनू की पुलिस तलाश कर रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।