युवासंवाद-भारत 2047 के आयोजन के लिए आवेदन आमंत्रित

कवर्धा ,04 मार्च । भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में  पंचप्रण का मंत्र दिया-भारत का परिदृश्य 2047अमृतकाल की अवधि में। इसी संदर्भ में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार एवं इसके स्वायतशासी संगठन नेहरु युवा केन्द्र संगठन द्वारा युवासंवाद-भारत 2047 का आयोजन समुदाय आधारित संस्था (सीबीओ) के माध्यम सें देश के सभी जिलों में 1 अप्रैल से 31मई तक किया जाएगा।

कार्यक्रम के आयोजन के लिए कार्यक्रम का नियोजन जन जिला स्तर पर विभिन्न समुदाय आधारित संस्था (सीबीओ) के समन्वय एवं सहयोग से किया जाएगा। जिला नेहरु युवा केन्द्र के साथ हाथ मिलाकर देश के भविष्य के लिए एक सकारात्मक सोंच विकसित करें, जो कि प्रधानमंत्री के पंचप्रण के अनुरुप हो।

यह भी पढ़े :-महिला मड़ई : महिलाओं में दिखी स्वावलंबन की झलक

कार्यक्रम का आयोजन टाउन हालफार्मेट विषेषज्ञ, जानकार व्यक्ति के साथ पंचप्रण पर चर्चा एवं प्रश्नावली, सत्र के माध्यम से 500 युवा प्रतिभागी के साथ होगा। आयोजनकर्ता की आयोजन के के बाद 20 हजार राशि की प्रतिपुर्ति की जाएगी। जो समुदाय आधारित संस्था युवा संवाद कार्यक्रम आयोजन के लिए इच्छुक है, वे गैर राजनैतिक, निर्दलीय होना चाहिए एवं उनके पास आयोजन के लिए पर्याप्त क्षमता होना चाहिए एवं संस्था के उपर किसी भी तरह के आपराधिक मामले लंबित ना हों, प्रत्येक जिले के लिएआवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र में प्रस्तुत कर सकते हैं। निर्धारित प्रपत्र नेहरू युवा केन्द्र कवर्धा कार्यालय जी श्याम नगर अशोका कॉलेज के सामने मोबाईल 8602717032, 14 मार्च 2023 तक जमा कर सकते हैं।