कोरबा दर्री थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई संपन्न


संतोष गुप्ता,कोरबा,04 मार्च (वेदांत समाचार)।दर्री होली पर्व, शब-ए-बारात और रामनवमी पर्व को शांति पूर्वक मनाने के लिए दर्री थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा के अध्यक्षता तहसीलदार एस के मेरिया के मौजूदगी में दिनांक 03 मार्च शाम को शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में शांति एवं सौहार्द्र पूर्ण तरीके से होली एवं शब -ए- बारात पर्व मनाने का निर्णय लिया गया। एस .के.मेरिया तहसीलदार दर्री ने बताया कि कलेक्टर संजीव झा के निर्देशानुसार 07 मार्च को होलिका दहन खुले स्थानों पर निर्धारित समय सीमा 10 बजे तक करने के लिए अपील की गई।किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए प्रशासन और पुलिस प्रशासन सतत निगरानी करती रहेगी।


थाना प्रभारी दर्री निरीक्षक विवेक शर्मा ने बताया होली त्यौहार के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक यू.उदय किरण के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रोबिनसन गुड़िया के मार्गदर्शन पर शांति समिति की बैठक आहूत की गई। होली पर्व को भाई चारे के भावना के साथ शांति पूर्वक मनाने क्षेत्र वासियों से अपील की गई है तथा बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा बताए गए चिन्हांकित स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करने की बात कही। त्यौहारों के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की सूचना डायल 112 के साथ साथ थाना प्रभारी सहित थाना के किसी भी स्टाफ को देने की भी अपील आमजनों से की गई है।


निरीक्षक शर्मा ने कहा की 10 वीं,12 वीं के बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार रात्रि 10 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग, शराब पीकर हुडदंग करने वालों, जबरन रंग-गुलाल लगाने वालों, कपड़ा फाड़ने वालों,महिलाओं पर छिंटाकशी व अभद्र टिप्पणी करने वालो तथा सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वालों , सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में दर्री तहसीदार एस. के मेरिया, थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा उप निरीक्षक इन्द्रनाथ नायक दर्री थाना स्टाफ,क्षेत्रीय प्रतिनिधि,एवं पत्रकार बंधु उपस्थित रहे ।