सड़क निर्माण अप्रैल तक करें पूर्ण, कलेक्टर ने ठेकेदार को दिए निर्देश

कांकेर ,02 मार्च  कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने गुरुवार को नरहरपुर विकासखण्ड के ग्राम मासुलपानी-जामगांव मार्ग के मजबूतीकरण एवं उन्नतीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा सड़क के शेष कार्य को अप्रैल तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने ठेकेदार को निर्देशित किया। उल्लेखनीय है कि इस मार्ग के मजबूतीकरण के लिए शासन द्वारा 708.99 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

कलेक्टर एवं सीईओ ने उक्त मार्ग के निरीक्षण के बाद राजपुर गौठान का भी अवलोकन किया तथा रीपा के तहत स्वीकृत कार्यां की जानकारी ली एवं स्वीकृत कार्यों-प्रिटिंग प्रेस एवं प्लैक्स, पेवर ब्लाक एवं फ्लाईएस ब्रिक्स, चैनलिंक फैसिंग यूनिट, राइस मिल इत्यादि के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। वर्तमान में गौठान में गोदाम निर्माण का कार्य कराया जा रहा है, जिसके लिए शासन द्वारा 20 लाख रुपए स्वीकृत किये गये हैं।

यह भी पढ़े :-Coal India को मिला प्रतिष्ठित “डेव अलरीच एचआर एक्सीलेंस अवार्ड”

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने गौठान में कार्यरत महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों से बातचीत कर उनके आर्थिक गतिविधियों की जानकारी ली और उन्हें बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय नरहरपुर का भी आकस्मिक निरीक्षण किया तथा स्कूल भवन के जीर्णोद्धार एवं शौचालय तथा अतिरिक्त कक्ष निर्माण में प्रगति की जानकारी ली।

कलेक्टर ने कक्षा पहली के बच्चों से गणित के सवाल एवं प्रश्न भी पूछे, जिनका बच्चों द्वारा तुरंत जवाब दिया गया, जिससे वे बहुत खुश हुए। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी डी.के. बिसेन तथा जनपद पंचायत कांकेर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पी.के. गुप्ता भी मौजूद थे।