Rani Mukerji: ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ का ट्रेलर सुपरहिट, रानी बोलीं, ‘इतना प्यार तो पहले कभी नहीं मिला’

हिंदी सिनेमा की ‘मर्दानी’ अभिनेत्री रानी मुखर्जी की नई फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ के ट्रेलर को जिस तरह लोगों ने हाथों हाथ लिया है, उसने उनके आत्मविश्वास को एक बार फिर से काफी बढ़ा दिया है। 17 मार्च 2023 को रिलीज हो रही इस फिल्म के ट्रेलर को मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए रानी मुखर्जी को अपनी 18 साल पहले रिलीज फिल्म ‘ब्लैक’ के दिनों की याद आजकल खूब आ रही है। रानी मुखर्जी कहती हैं, ‘जिस तरह से लोग ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ को ट्रेलर को देखकर इसे पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, 

यह सब देखकर मुझे अपनी फिल्म ‘ब्लैक’ की याद आ गई।’फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ का  ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। जब से फिल्म का  ट्रेलर लांच हुआ, तब से कई से  सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस फिल्म का ट्रेलर  सभी प्लेटफार्मों पर 30  मिलियन से ज्यादा व्यूज पार कर, यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। फिल्म के ट्रेलर को मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया से अभिभूत रानी मुखर्जी कहती हैं,  ‘मैं दुनिया भर में अपने प्रशंसकों से मिले प्यार को देखकर बहुत भावुक हूं। मेरे पूरे फिल्मी करियर में यह पहली बार हुआ जब लोग मेरी इस फिल्म के ट्रेलर को इतना पसंद कर रहे हैं।”मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है, जिसमें रानी मुखर्जी मिसेज चटर्जी की भूमिका निभा रही हैं।

यह फिल्म एक मां के संघर्ष की कहानी है, जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बच्चों के लिए मानवाधिकार कानूनों को हिला कर रख दिया था। रानी मुखर्जी कहती है, ‘यह फिल्म कहीं न कहीं एक मां की मजबूरी से जुड़ी है, जो एक अन्याय से के खिलाफ लड़ती है। इस फिल्म से हर भारतीय नारी खुद को जुड़ा महसूस करेगी।’रानी मुखर्जी कहती हैं, ‘जिस तरह से ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ के ट्रेलर को लोग पसंद कर रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि फिल्म भी लोगों को खूब पसंद आएगी। फिल्म के ट्रेलर को देखकर जिस तरह से लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, उसे देखकर मैं बहुत भावुक हूं।

इसी तरह से लोगों ने जब मेरी फिल्म ‘ब्लैक’ रिलीज हुई थी तो लोगों से प्यार दिया था। ऐसा पहली बार हुआ है जब ‘ब्लैक’ के बाद लोग ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नार्वे’ का ट्रेलर देखकर भावुक हुए हैं।’नई सदी के शो मैन संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ब्लैक’ 4 फरवरी 2005 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। इस फिल्म में रानी मुखर्जी के एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी। अब आशिमा छिब्बर निर्देशित फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ 17 मार्च 2023 को रिलीज हो रही है। रानी मुखर्जी को उम्मीद है कि जिस तरह से ‘ब्लैक’ में उनके काम की खूब सराहना हुई थी और दर्शकों ने उस फिल्म को पसंद किया था, उसी तरह से ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’ को भी दर्शकों का प्यार मिलेगा।