CG News : राष्‍ट्रीय अधिवेशन के मंच पर दिखा भावुक पल, जब राहुल गांधी ने चूमा मां सोनिया गांधी का माथा

रायपुर,26 फरवरी  85वें कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन कुछ आत्‍मीय और भावुक पल भी देखने को मिला। कांग्रेस की संसदीय दल की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी जब अपना भाषण देकर जैसे ही अपनी सीट पर बैठने के लिए आगे बढ़ीं। इसी बीच राहुल गांधी ने खड़े होकर मां का अभिवादन किया और उनका माथा चूम लिया। अधिवेशन में मौजूद पार्टी नेता और कार्यकर्ता इस पल के गवाह बने।

दरअसल, अधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने राजनीतिक पारी से संन्‍यास लेने का संकेत दे दिया। उन्होंने कहा कि देशभर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के साथ उनकी राजनीतिक पारी भी अंतिम पड़ाव पर है। सोनिया गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह के सक्षम नेतृत्व के साथ 2004 और 2009 में कांग्रेस की जीत ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी कांग्रेस अध्यक्ष की पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था।

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय अधिवेशन में कहा कि 1998 में जब पहली बार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनी तब से अब तक लगातार उनका अच्छा और बुरा दोनों तरह का अनुभव रहा। मुझे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का भी महत्वपूर्ण सहयोग मिला। सोनिया के इस बयान पर पार्टी ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए साफ किया कि इस बयान को राजनीति से संन्‍यास के रूप में बताए जाने की खबरों को पार्टी ने खारिज कर दिया है। पार्टी ने कहा, सोनिया ने यह टिप्‍पणी सिर्फ अध्‍यक्ष पद छोड़ने की है।