KORBA : मां सर्वमंगला मन्दिर में निकला नाग सांप, लोगों की एकत्रित हुई भीड़…देखें वीडियों…

कोरबा, 22 फरवरी (वेदांत समाचार)। कोरबा जिले के मां सर्वमंगला मन्दिर के नाम से जानें जाते प्रख्यात मंदिर में जहाँ मंदिर के पुरोहित पाण्डे परिवार के घर में अचानक से एक 4 फीट का नाग सांप दिखाई दिया। जिसके बाद घर में अफरा-तफरी मच गई फिर क्या था इसकी जानकारी राहुल साहू ने तत्काल स्नेक रेस्क्यू टीम अध्यक्ष वन विभाग सदस्य जितेन्द्र सारथी को दिया।

जिसके बाद सारथी ने परिवार को कहा कि उस पर नज़र बना के रखें ताकि ढूंढने में आसानी हो थोड़ी देर पश्चात जितेन्द्र सारथी मंदिर पहुंचे और घर में रखें अलमारी के निचे बैठे भारतीय नाग (spectacled cobra) को सुरक्षित तरीके से बाहर निकाला और डिब्बे में बंद किया। दर्शन करने पहुंचे पहुंचे लोगों ने इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद किया और सभी ने रेस्क्यू टीम के कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। फिर वन विभाग के उच्य अधिकारी को सूचना देने के पश्चात् सांप को छोड़ दिया गया, साथ ही जितेन्द्र सारथी ने माता रानी का दर्शन किया और प्रसाद ग्रहण किया।

जितेन्द्र सारथी ने सभी आमजनों से अपील करते हुए कहा इन बेजुबान जीवों को न मारे बल्की हमें जानकारी देवे साथ ही गर्मी मौसम आ गया हैं तो आप आप सभी अपने घर के छतो में एक पतीले में पानी भर कर रखें ताकि पक्षी अपनी प्यास बुझा सके। मयंक पाण्डे जी ने बताया यह साप कुछ दिनो से मंदिर प्रांगड़ के आस पास घूम रहा था पर माता रानी के आशीर्वाद से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी जो एक अच्छी बात हैं।