प्रधानमंत्री आवास के लाभ से वंचित हैं पंडरीपानी के निवासी

रायगढ़ ,22 फरवरी   किरोड़ीमल नगर के ग्राम पंचायत पंडरीपानी पश्चिम के बाशिंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है। यही वजह है पीएम आवास योजना से नाम कटने पर कलेक्ट्रेट पहुंचीं महिलाओं ने जिलाध्यक्ष से न्याय की फरियाद की। मंगलवार दोपहर किरोड़ीमलनगर पंचायत के ग्राम पंचायत पंडरीपानी पश्चिम की महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची। उनके हाथ में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के नाम हस्ताक्षरित आवेदन भी था, जिसमें उन्होंने पीएम आवास आवंटन पर सवालिया निशान लगाते हुए अपनी आपबीती लिखा था।

महिलाओं ने बताया कि गांव के तकरीबन 4 हजार से अधिक लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के लिये आवेदन दिया था, मगर सरकारी योजना का लाभ चुनिंदा को ही मिला। शिकायतकर्ता महिलाओं की माने तो आवेदन जमा करने के बाद भी उनको पीएम आवास नहीं दिया जा रहा है और तो और,  गांव के लगभग 40 से 50 लोगों का सूची से ही नाम काट दिया गया और अधिकांश का नाम तक नहीं आया।

यह भी पढ़े :-कांग्रेस महाधिवेशन को लेकर कुमारी शैलजा ने किया कार्य विभाजन, देखें आदेश

यही वजह रही कि शासन की महत्वपूर्ण योजना से महरूम होने से वे खुद को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित होने के लिए महिलाओं ने कलेक्टर के नाम पत्राचार शुरू किया, ताकि उनके सिर पर भी छत नसीब हो सके। उनका यह भी कहना है कि अगर उनकी मांग को दरकिनार किया गया।