CRPF के 196 बटालियन को पानी समस्या से मिली निजात

बीजापुर ,20 फरवरी । बीजापुर ब्लाक स्थित सीआरपीएफ 196 बटालियन कैम्प में महात्मा गांधी नरेगा अंतर्गत निर्मित चेक डेम से सीआरपीएफ कैम्प में वर्ष भर पानी की आपूर्ति होगी। सीआरपीएफ के जवानों ने बताया कैम्प में तीन बोर है, बोर में पर्याप्त पानी नहीं मिलने से पानी की समस्या बनी रहती है, उक्त समस्या को कलेक्टर  कटारा को अवगत कराया गया।

जिस पर कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत  रवि कुमार साहू को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सीईओ जिला पंचायत द्वारा तकनीकी सहायक से स्थल का अवलोकन कराया। जिससे पानी की पर्याप्त मात्रा में बहाव पहाड़ी से होने की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर चेक डेम का निर्माण कराया गया, वर्तमान में पानी का स्टोरेज 40 मीटर से अधिक है। जलभराव पर्याप्त होने के कारण कैम्प के जवानों द्वारा चेकडेम की पानी से निस्तारी की जा रही है। वहीं मई माह के दौरान पानी कम होने के बाद शेष सीसी, फिनिशिंग, गेट, पचरी इत्यादि का निर्माण भी कराया जाएगा।

इस अवसर पर कलेक्टर  राजेन्द्र कुमार कटारा ने प्रोटेक्शन वाल बनाने, पानी की समुचित व्यवस्था हेतु कुंआ निर्माण कराने की भी बात कही, वहीं सीईओ जिला पंचायत को मछली एवं झींगा बीज प्रदाय कराने को कहा। वर्तमान में जवानों द्वारा उक्त चेकडेम में मछली पालन भी किया जा रहा है। इस अवसर डीएफओ  अशोक पटेल, सीईओ जिला पंचायत  रवि कुमार साहू , द्वितीय कमान अधिकारी  विनोद कुमार, डीप्टी कमांडेट  महेश नलावडे सहित कैम्प के सीआरपीएफ जवान उपस्थित थे।