बेमेतरा थाना साजा पुलिस की कार्यवाही – अश्लील गाली गलौज एवं धारदार हथियार से गंभीर चोट पहुचाने वाले आरोपित गिरफ्तार……

बेमेतरा,19 फरवरी । 18 फरवरी को प्रार्थी मनोज वर्मा पिता ईश्वर लाल वर्मा उम्र 44 साल साकीन सोमाईकला थाना साजा जिला बेमेतरा ने थाना साजा हाजिर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया की आज दिनांक 18.02.23 को आरोपियो द्वारा झोका खार खेत ग्राम सोमईकला में दारू पिलाकर आंख में मिर्चि पावडर छिडककर एक राय होकर मां बहन की अश्लील गंदी गंदी गालिया देते हुये जान से मारने की धमकी देकर हत्या करने की नियत से धारदार हथियार से गले में चोंट पहुंचाकर हत्या करने का प्रयास किया है एवं पेट, सीना, दोनो हाथ के अंगूलियो, कमर, कुल्हा में गंभीर चोट पहुंचाया है एम्बुलेंस को बुलाकर ईलाज हेतु शासकिय अस्पताल साजा लाकर भर्ती किये है। डोमार वर्मा को चारो लोगों ने जान बुझकर हत्या करने की नियत से धारदार हथियार से गंभीर चोट पहुंचाकर हत्या करने का प्रयास किया है की रिपोर्ट पर थाना साजा में अपराध सदर धारा-294,506 बी,326,307,34,भादवि.के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

उक्त घटना के संबंध में वरिष्ट अधिकारियो को अवगत कराया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा थाना साजा प्रभारी एवं थाना स्टाफ को आरोपियो का पतासाजी कर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर विवेचना आरोपी पतासाजी के दौरान पताचला की प्रकरण के विधि के साथ संघर्षरत बालको ने आज से 15 दिन पूर्व प्रकरण के मुर्तजरर डोमार वर्मा के बकरी को डंडा से मार दिया था जिससे मुर्तजरर डोमार वर्मा ने विधि के साथ संघर्षरत बालकों को मारपीट किया था इस कारण से विधि के साथ संघर्षरत बालकों ने दुश्मनी रंजीश रखे थे जिस कारण विधि के साथ संघर्षरत बालकों ने उक्त घटना दिनांक को मुर्तजरर डोमार वर्मा को मारने की योजना बनाकर विधि के साथ संघर्षरत बालकों ने अपने दोस्त भोला यादव ऊर्फ अजय यादव एवं 1 अन्य विधि के साथ संघर्षरत बालक के साथ मिलकर उक्त घटना को कारित कर मौके से फरार होकर मोटर सायकल से दुर्ग भाग गये जिसे तत्काल कार्यवाही करते हुए 03 घंटे के भीतर थाना साजा स्टाफ ने आरोपितो को पकडा।

आरोपी 1. भोला यादव ऊर्फ अजय यादव पिता कृष्णा यादव उम्र 22 साल साकिन कोसानाला राधाकृष्णा मंदिर के पास सुपेला थाना सुपेला जिला दुर्ग को विधिवत गिरफ्तार कर आज दिनांक 19.02.2023 को माननीय न्यायालय में पेश किया गया एवं 02 विधि के साथ संघर्षरत बालक को माननीय न्याय किशोर बोर्ड न्यायालय में पेश किया गया। कार्यवाही में थाना प्रभारी साजा निरीक्षक विवेक पाटले, सउनि छोटेलाल बंजारे, प्रधान आरक्षक सुखेलाल बंजारे, आरक्षक अमित सिंह, सौरभ सिंह, नरेन्द्र सिंह एवं अन्य स्टाफ का सराहनी भुमिका रही।