Raigarh News ; चार पहिया वाहन और मवेशी चुराने वाले ओड़िसा गिरोह के आरोपी समेत 3 गिरफ्तार….

0.पिकअप वाहन और मवेशी चोरी के 2 प्रकरणों में कोतरारोड़ पुलिस को मिली सफलता….

0.आरोपियों से चोरी पिकअप वाहन, एक रास गाय, होण्डा लिवो बाइक, दो मोबाइल जप्त….

रायगढ़ ,18 फरवरी । कोतरारोड़ पुलिस द्वारा मवेशी चोरी मामले की गंभीरता से जांच करने पर मवेशी चोरी में पकड़े गए आरोपी का घनेंद्र डनसेना निवासी सोण्डका खरसिया का चार पहिया वाहन चोरी करने वाले ओडिसा गैंग के आरोपी के साथ कनेक्शन सामने आया है । आरोपी घनेंद्र डनसेना के स्थानीय साथी आरोपी राकेश दास महंत निवासी सोण्डका खरसिया को हिरासत में लेकर आरोपियों से मिली जानकारी पर कोतरारोड़ पुलिस ओड़िसा जाकर इंटरस्टेट चारपहिया वाहन चोरी गैंग के एक सदस्य आरोपी प्रदीप बुड निवासी सुंदरगढ़ (ओड़िसा) को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार आरोपी से कोतरारोड़ थाना क्षेत्र से चोरी पिकअप वाहन तथा घटना में प्रयुक्त लिवो मोटरसाइकिल और दोनों आरोपियों के मोबाइल जप्त किए गए हैं । वहीं पशु चोरी मामले में घनेंद्र डनसेना निवासी सोण्डका से चोरी गया एक रास मवेशी की जप्ती की गई । कोतरारोड़ पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों को दो अलग-अलग चोरी के प्रकरणों में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनांक 17.02.2023 को किरोडीमलनगर आजाद चौक में रहने वाले विजय यादव (उम्र 40 वर्ष) उनके पाले हुए 06 नग गाय को चिराईपानी जंगल से घनेन्द्र डनसेना निवासी सोण्डका के द्वारा चोरी कर ले जाने के संबंध में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया । कोतरारोड़ पुलिस ने आरोपी पर पशु चोरी अप.क्र. 87/2023 धारा 379 IPC दर्ज कर पतासाजी में लिया गया । थाना प्रभारी कोतरारोड़ के हमराह आरोपी घनेंद्र उर्फ घन-घन की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम खरसिया के विभिन्न इलाकों में दबिश दी, आरोपी फरार था । स्थानीय मुखबिरों से जानकारी लेने पर पता चला कि घनेंद्र डनसेना अपने साथी राकेश दास महंत उर्फ भेकलो के साथ मवेशी का व्यवसाय करता है । कोतरारोड़ पुलिस दोनों आरोपियों की पतासाजी में जुट गई और शीघ्र पुलिस टीम के हाथ दोनों आरोपी हाथ आये । आरोपी घनेंद्र डनसेना ने पिछले साल अक्टूबर महीने में चिराईपानी जंगल के पास से 6 मवेशियों को चोरी कर 05 को उड़ीसा में बेच देना बताया । आरोपी के कब्जे से चोरी गई मवेशियों में एक रास गाय कीमत ₹15,000 का जप्त किया गया है ।

आरोपी घनेन्द्र डनसेना से अन्य अपराधों के संबंध में कड़ी पूछताछ करने पर गांव के राकेश दास महंत उर्फ भोकलो और बालकृष्ण डनसेना उर्फ बबलू के साथ मिलकर उड़ीसा के कोनेन हुसैन और उसके साथी प्रदीप बुड के साथ मवेशी चोरी के अलावा चार पहिया वाहन विशेषकर पिकअप वाहनों को चोरी करना बताएं । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी कोतरारोड़ पशु चोरी की गंभीरता से जांच पड़ताल करने अपनी टीम के साथ आरोपी कोनेन हुसैन और प्रदीप बुड की गिरफ्तारी के लिए उनके घर दबिश दिया गया । आरोपी कुनेन हुसैन अपने घर से फरार था, प्रदीप गुड को उसके गांव पर दबिश देकर कोतरारोड़ पुलिस टीम पकड़ी । आरोपी प्रदीप बुड ने उड़ीसा रायगढ़ में कई जगह मवेशी चोरी चोरी करना बताया और अपने साथी कोनेन हुसैन, घनेन्द्र डनसेना, राकेश महंत के साथ मिलकर इसी माह रायगढ़ में एक पिकअप वाहन की चोरी कर कोनेन हुसैन के घर के पास छुपा कर रखना बताया । आरोपी को साथ लेकर आरोपी के मेमोरेंडम पर चोरी पिकअप वाहन सीजी 13 डी 5481 बरामद किया गया है ।

उक्त पिकअप की भालू चौक ग्राम पंझर से चोरी के संबंध में 12 फरवरी को वाहन मालिक चंदन दास महंत द्वारा थाना कोतरारोड में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था मामले में अप.क्र. 77/2023 धारा 379 IPC का अपराध अज्ञात आरोपी पर दर्ज कर पतासाजी किया जा रहा था । आरोपी से पुराना पिकअप वाहन सीजी 13 डी 5481, वाहन चोरी में प्रयुक्त होंडा लिवो मोटरसाइकिल तथा दो मोबाइल कीमत जुमला ₹3,70,000 का जप्त किया गया है । वाहन चोरी मामले का आरोपी कोनेन हुसैन और बालकृष्ण डनसेना फरार हैं । वाहन चोरी के अपराध में आरोपी घनेन्द्र डनसेना, प्रदीप बुड और राकेश महंत को तथा पशु चोरी तथा वाहन चोरी दोनों में आरोपी घनेन्द्र को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा सुपरविजन अधिकारी निकिता तिवारी के मार्गदर्शन पर दोनों प्रकरणों में माल मुल्जिम पतासाजी में थाना प्रभारी कोतरारोड़ उपनिरीक्षक गिरधारी साव, सहायक उपनिरीक्षक कमल सिंह राजपूत, कुसुम कैवर्त, प्रधान आरक्षक फिरोज अली, महेंद्र खरे, आरक्षक अभिषेक द्विवेदी, महेश पंडा (साइबर सेल) की अहम भूमिका रही है ।

गिरफ्तार आरोपी
(1) घनेंद्र डनसेना पिता निराकार डनसेना उम्र 28 साल निवासी सोण्डका थाना खरसिया जिला रायगढ़

(2) राकेश दास महंत पिता महेश दास महंत उम्र 18 वर्ष निवासी सोण्डका थाना खरसिया जिला रायगढ़

(3) प्रदीप बुड पिता सरेन्युस बुड उम्र 19 साल निवासी सकरापोस्ट थाना बड़गांव जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा हाल मुकाम खटकुरबहाल थाना कुतरा जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा