“Inspire Award” हेतु चयनित हुए संस्कार स्कूल के विद्यार्थी

रायगढ़,18 फरवरी । शहर की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल के दो विद्यार्थियों अभिराज शर्मा एवं दीपक सिंह राठौर का चयन जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड हेतु चयन हुआ है।  संस्था की प्राचार्या रश्मि शर्मा  ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की संस्था मिलियन माईन्स ऑगमेंटिंग नेशनल एस्पिरेशंस इनोवेशन फाउंडेशन इंडिया के द्वारा यह प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर करवाई जाती है जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को कक्षा 6 वीं से 10वीं के दौरान नवीन विचार निर्माण, नवाचार आदि के लिए प्रेरित किया जाता है। 

इस योजना के तहत बच्चों में रचनात्मकता एवं नवीन सोच की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विज्ञान और सामाजिक अनुप्रयोगों के साथ छात्र की भागीदारी को प्रोत्साहित किया जाता है। 

ब्लॉक स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता में संस्कार पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया था।जिसमें कक्षा सातवी के अभिराज शर्मा, एवं कक्षा आठवी के दीपक सिंह  राठौर के शानदार प्रदर्शन के कारण दोनों को जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं परियोजना प्रतियोगिता में चयनित किया गया है। 

READ MORE : CM ने अस्पताल में इलाज करा रहे चिंतमणि महाराज और विद्यारतन भसीन का जाना हालचाल

विद्यार्थियों की सफलता पर मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा, संस्था की प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा, विज्ञान शिक्षक दीपीका बेहरा सहित सभी शिक्षकों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। 

संस्कार पब्लिक स्कूल के मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा ने कहा कि हमारा मूल उद्देश्य बच्चों में संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास करना है। फिर चाहे वह प्रदर्शनी हो या खेल अथवा शिक्षा। सभी में हम बराबर ध्यान देते है। ताकि जीवन के संघर्ष में वे कही भी रहें सफल रहें।