स्वामी आत्मानंद विद्यालय के प्रथम वार्षिकोत्सव में बच्चों ने बिखेरी रंग बिरंगी छटा

कांकेर ,17 फरवरी । स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय अन्तागढ़ का पहला वार्षिकोत्सव अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अनूप नाग, विधायक अंतागढ़ एवं  कांति नाग, सदस्य राज्य योजना आयोग थे। कार्यक्रम का शुरुआत विद्यादायिनी, कला दायिनी मां सरस्वती ,छत्तीसगढ़ महतारी एवं संत स्वामी आत्मानंद को नमन करते हुए दीप प्रज्वलन एवं पधारे हुए अतिथियों के स्वागत की मंगल परंपरा के साथ हुई। सर्वप्रथम संस्था के प्राचार्य गौतम सिन्हा ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर विद्यालय की विकास एवं उपलब्धियों के बारे में बताया।

कक्षा एलकेजी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों ने स्कूल प्रांगण में विभिन्न विधाओं पर आधारित संगीतमय प्रस्तुति दी जिसमें उन्होंने प्राचीनतम एवं नवीनतम संगीत का समन्वय पूर्ण मिश्रण करके दर्शकों का मन मोह लिया। साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत पंजाबी, राजस्थानी लोक नृत्य एवं छत्तीसगढ़ी लोकगीत की धुन पर जमकर थिरके । इसके साथ-साथ वर्तमान समय की समस्याओं पर नाटक के माध्यम से लोगों का ध्यान आकृष्ट किया। जल बचाओ का संदेश भी नृत्य के माध्यम से दिया। एलकेजी एवं यूकेजी के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने अत्यंत ही मनमोहक नृत्य प्रस्तुत करके दर्शकों का मन मोह लिया ।

यह भी पढ़े :-Bhilai News : 25 झोपड़पट्टियों में लगी आग, जांच में जुटी पुलिस

विद्यार्थियों ने दर्शक का मनोरंजन कर अपनी सांस्कृतिक प्रतिभा का परिचय दिया। दर्शकों ने तेजस अंतागढ़ के छात्रों की प्रतिभा को देखकर दांतो तले उंगली दबाते हुए भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर 2021-22 के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम का समापन एकता में अनेकता को प्रदर्शित करती हुई प्रस्तुति के माध्यम के साथ हुआ। अंत में संस्था के प्राचार्य द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम में विभिन्न मॉडल की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी। कार्यक्रम के सफल संचालन में विद्यालय के समस्त कर्मचारियों ने अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया।