पुलिस अफसर बताकर लड़की ने लड़के से की मोहब्बत, फिर ठग लिए लाखों रुपए

कबीरधाम,15 फरवरी । सुंदर लड़की से मोहब्बत करने के चक्कर में पंडरिया ब्लाक का एमबीए पासआउट एक युवक सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित युवक से लड़की ने पिछले एक वर्ष में प्रेम-प्रसंग और स्वयं की मजबूरी बताकर 17.51 लाख रुपये कई किस्तों में ले लिए वहीं वापस करने की बात जब युवक ने की, तो लड़की ने मना कर दिया। तब जाकर युवक को ठगी का एहसास हुआ। जिसने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कुंडा थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी दामापुर में 13 फरवरी को मोहब्ब्त में ठगी के नाम से शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़े :-Janjgir Crime : शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने वाले सह आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता

लड़की ने स्वयं को दिल्ली पुलिस विभाग में कार्यरत बताया था। वहीं राशि ठगने के लिए लड़की ने युवक को बताया कि कार्य के दौरान एक शूट में विभागीय जांच चल रही है। जिससे चार महीने सैलरी नहीं आ रही है। इसके बाद युवक लड़की के बहकावे में आकर राशि ट्रांसफर करने लगा।  पुलिस ने बताया कि प्रकरण में अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच किया जा रहा है। पीड़ित ने कई दस्तावेज प्रस्तुत किए है। इसी के माध्यम से जांच जारी है। जल्द ही आरोपित गिरफ्त में होगा।

पीड़ित युवक दामापुर पुलिस चौकी क्षेत्र का है। पुलिस की माने तो कथित युवती ने युवक से सोशल मीडिया से पहचान बनाई। साथ ही लड़की ने बताया था कि उसके माता-पिता आर्मी में औऱ बहन एयरपोर्ट में कार्यरत है। वहीं अपना नाम नेहा कानिटकर बताया। युवक के साथ 30 जनवरी 2022 से बातचीत शुरू कर दी। साथ ही शादी किए जाने का बात की।इसके साथ ही पूरे साल भर से लड़की ने युवक से रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। ठगी का क्रम बीते एक साल से चलता रहा। इस दौरान लड़की ने युवक से कार का ईएमआई पेडिंग की बात कही। साथ ही छत्तीसगढ़ में फूड इस्पेक्टर की नौकरी दिलाने की भी बात कही है। गौर करने की बात है कि कथित युवती ने युवक का अपने स्वजनों से भी बात कराती थी। अलग-अलग तारीख में रुपये लिए गए है। वहीं पीड़ित युवक ने राशि दिए जाने के संबंध में कई दस्तावेज भी दिए है। इसी दस्तावेज के आधार पर जांच जारी है।