गुस्से में ससुराल पहुंचा पति, दरवाजा तोड़कर धारदार हथियार से किए कई वार

बिलासपुर,15 फरवरी (वेदांत समाचार )। बिलासपुर में पत्नी के कोर्ट में केस करने से गुस्साए पति अपने ससुराल पहुंचा और दरवाजा तोड़कर पत्नी पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ जानलेवा हमला कर दिया, जिससे उसके हाथ का पंजा कटकर अलग हो गया। दरअसल, पति के आए दिन मारपीट से परेशान होकर पत्नी ससुराल छोड़कर मायके में रह रही थी। उसने अपने पति के खिलाफ कोर्ट में केस भी कर दी है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

ग्राम कासियाकला में रहने वाला अविनाश जगत (23) पिता सुनील जगत नर्सिंग स्टॉफ है। उसकी बड़ी बहन ज्योति रानी की शादी 2021 में फास्टरपुर के प्रशांत लाल उर्फ मोंटू से हुई थी। प्रशांत आए दिन ज्योति से झगड़ा कर मारपीट करता था। इसके कारण वह साल भर से कासियाकला स्थित मायके में रह रही थी। इस बीच उसने अपने पति के खिलाफ कुटुम्ब न्यायालय बिलासपुर में केस भी की कर दी है।

अस्पताल में भर्ती घायल महिला।

अस्पताल में भर्ती घायल महिला।

रात में आया ससुराल, दरवाजा तोड़कर घुसा आरोपी
13 फरवरी को अविनाश बिलासपुर में था। रात में कासियाकला में रहने वाले परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सो रहे थे। तभी रात करीब 10.30 बजे प्रशांत लाल गांव पहुंचा। वह घर में घुस गया और दरवाजा तोड़कर ज्योति रानी के कमरे तक पहुंच गया।

आरोपी पति बोला- कोर्ट से केस वापस नहीं लेगी तो जान ले लूंगा
इस दौरान प्रशांत ने उसे कोर्ट में केस करने पर धमकी देने लगा यहां तक की उसकी हत्या करने की धमकी भी दी। इतने में गाली देते हुए उसने अपने हाथ में रखे धारदार हथियार से पत्नी ज्योतिरानी पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस हमले में ज्योतिरानी के एक हाथ का पंजा कटकर अलग हो गया। वहीं, उसके पैर में भी कई जगह गंभीर चोटें आई हैं।

महिला के पैर में भी किया वार।

महिला के पैर में भी किया वार।

गंभीर हालत में रायपुर में चल रहा इलाज
इस हमले में ज्योतिरानी बुरी तरह घायल होकर बेहोश हो गई। परिवार वालों ने पुलिस के डायल 112 को सूचना दी। इसके बाद उसे इलाज के लिए सिम्स में लाकर भर्ती कराया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मंगलवार को उसे रायपुर मेकाहारा रेफर कर दिया गया। अविनाश की रिपोर्ट पर पुलिस ने उसके जीजा के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है।

महिला के हाथ का पंजा काटा।

महिला के हाथ का पंजा काटा।

जानलेवा हमले में मामूली धाराओं के तहत बनाया केस
धारदार हथियार के जानलेवा हमले से ज्योतिरानी सिंह के हाथ का पंजा कट गया है। उसके पैर सहित शरीर के कई जगहों पर धारदार हथियार के निशान हैं। इसके बाद भी पुलिस ने इस गंभीर केस में आरोपी के खिलाफ साधारण मारपीट का मामला दर्ज कर मामूली धाराओं के तहत कार्रवाई की है। इससे कोटा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहा है। वहीं, पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे जांच के बाद धाराएं जोड़ी जाएगी।