कोरबा में कबाड़ चोरो ने रात के अंधेरे में सीएसईबी के राखड़ पाइपलाइन को काट कर रहे चोरी

कोरबा,15 फरवरी (वेदांत समाचार )।छत्तीसगढ़ राज्य पावर जनरेशन कंपनी की कोरबा परियोजना के लिए बनाए गए राखड़ डेम की पाइप लाइन को चोर काटकर ले भागे। कबाड़ चोरों ने कुछ दिनों से रात में इस घटना को अंजाम दिया जाता है। चोरी चली गई पाइप की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

सूत्रों ने बताया की रात कबाड़ चोरों का एक गिरोह लगभग 12 बजे चारपहिया वाहन में सवार होकर राखड़ डेम पहुंचे है,जहां चोरों ने गैस कटर के माध्यम से राखड़ पाइप को काटकर वाहन में लोडकर कर लिया था। अभी ५-६ दिनों से चोरी की घटना कम रुकी हुई है ,पर चोरो द्वारा लाखो की पाइप की चोरी क़र लिया गया है.


कोरबा में कबाड़ चोरो ने रात के अंधेरे में सीएसईबी के राखड़ पाइपलाइन को काट कर रहे चोरीइन दिनों ढेंगुर नाला के आस पास देखने को मिल रहा है, जहां से सीएसईबी के राखड़ पाइपलाइन को रात के अंधेरे में काटकर कबाड़ चोर अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहे हैं।जानकारों की माने तो रात यह काम शुरू होता है और सुबह होने से पहले काम को समाप्त कर लिया जाता है। कबाड़ चोरो का गोरखधंधा बेरोकटोक चल रहा है,

जिस पाइपलाइन को काट कर कबाड़ चोर अपने निजी स्वार्थ सिद्ध करने में लगे हुए हैं, वही किसी तरह से चोरों की इन काली करतूत को रोकने की आवश्यकता है इस मामले में समय रहते तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए, नहीं तो वह दिन दूर नहीं जिले वासियों को जिस पाइप से पानी पीने को मिलता है उस पाइप को भी चोर अपने निशाने में लेकर काट कर ले जाएंगे।कबाड़ चोर इन दिनों क्षेत्र में सक्रिय हैं। लगातार औद्योगिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस चोरों की तलाश में भटक रही है। चोरी के मामलों में विराम लगा पाने में पुलिस को कामयाबी नहीं मिल पा रही है।