धर्मराज जैसे भाई और शकुनि की तरह कपटी मामा आज भी है : रूही साहू

राजिम,12 फरवरी  भिलाई सेक्टर 7 की पंडवानी गायिका रूही साहू ने मीडिया सेंटर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पंडवानी पांडव की वाणी है। इसमें धर्मराज जैसे भाई के गाथा परिवार को जोड़ने का काम करती है ऐसे ऐसे अनेक उदाहरण देखने और सुनने को मिलता है।

उन्होंने कहा कि आज भी धर्मराज जैसे भाई तथा शकुनि जैसे कपटी मामा मिल जाते हैं। गलत का परिणाम हमेशा गलत ही होता है। साहू ने बताया कि अच्छा कर्म करें तो फल अच्छा ही मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि ईश्वर ने हर इंसान में कुछ न कुछ कला जरूर दी है। उसे दबाने की जरूरत नहीं है बल्कि बाहर निकाले। पहली बार 2018 में पंडवानी की प्रस्तुति दी। हर सुनने वालों ने तारीफ किया और मेरा आत्मविश्वास प्रगाढ़ हुआ। उसके बाद तो कारवां ही चल पड़ा।

यह भी पढ़े :-गोरेलाल बर्मन के गीतों पर झूमे दर्शक, कोसा के साड़ी पहिराहुं तोला ओ… की शानदार प्रस्तुति

उन्होंने आगे बताया कि राजिम के महोत्सव मंच में पहली बार प्रस्तुति दी है। मैं अत्यंत गदगद हूं ऐसा मंच जीवन में पहली बार देखा है और यह मेरे लिए इतिहास बना दिया है। भगवान राजीवलोचन की कृपा से आगे इस कला को आगे बढ़ाने के लिए खूब मेहनत करूंगी और पंडवानी गायन के बदौलत देश विदेश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करूंगी। बताना होगा कि रूही के साथ पहुंचे रागी की प्रस्तुति ने भी काफी प्रभावित किया। इस मौके पर पत्रकार मौजूद थे।