KORBA : ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी आग… लाखों का सामान ख़ाक…

कोरबा ,12 फरवरी  कोरबा स्थित एक फैक्ट्री में हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर में सुधार के बाद हिटिंग के दौरान आग लग गई। आगजनी में लाखों का सामान खाक हो गया। आग बुझाने के लिए आसपास की बिजली बंद कर दमकल की मदद ली गई। इस घटना में फैक्ट्री संचालक को लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार कोरबा के इंडस्ट्रियल एरिया खरमोरा के प्लाट नंबर 44 बी में ए टू जेड नामक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री है। फैक्ट्री के अंदर हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर में सुधार का कार्य चल रहा था। ट्रांसफार्मर में सुधार के बाद हिटिंग के दौरान अचानक आग लग गई। सुधार कार्य में लगा मैकेनिक नहीं निकल पा रहा था। चौकीदार ने अपनी सूझबूझ से मैकेनिक की जान बचा ली। आग की लपेट दूर दूर तक पहुंचने लगी।

यह भी पढ़े :-Raipur News : अडानी-मोदी की दोस्ती से देश को हो रहा नुकसान : संजीव झा

जानकारी मिलते ही नगर सेना और सीएसईबी का दमकल वाहन घटना स्थल पहुंचा, जहां कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने पूरे क्षेत्र की बिजली बंद करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि आग की घटना हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर में सुधार के बाद हिटिंग के दौरान लगी। घटना में फैक्ट्री के भीतर रखे ट्रांसफार्मर समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए। फैक्ट्री संचालक आरपी नगर निवासी प्रणव मित्रा ने बताया कि इस घटना से उन्हें लाखों का नुकसान हुआ है। सिविल लाइन रामपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।