चाय पीने घर से बाहर निकली 90 साल की वृद्धा हो गयी थी लापता, फेसबुक ने बेटे से मिलाया

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के गुड़ाप में कुछ दिन पहले चाय पीने के लिए घर से बाहर निकली 90 साल की वृद्धा लापता हो गई थी. घर के लोग परेशान थे. काफी तलाश के बाद भी वृद्धा नहीं मिली थी. अंत में बेटों ने आस छोड़ दी थी, लेकिन फेसबुक ने अंततः बिछड़े मां और बेटे को मिला दिया. गुड़ाप थाने के खरुआ गांव निवासी खेड़ीबाला भूमिज की उम्र करीब नब्बे वर्ष है. कुछ दिन पहले वह अचानक घर बाहर चाय पीने के लिए निकली और गायब हो गई. तब से बेटा अपनी मां की तलाश में भटक रहा था. कुछ दिनों तक तलाश करने के बाद भी मां का कोई पता नहीं चला. तो उसने आस छोड़ दी थी. तब से काफी समय बीत चुका था. उसने यह आशा छोड़ दी थी कि उसकी मां अब उसे नहीं मिलेगी.

हुगली के विभिन्न इलाकों में भटकती रही थी वृद्धा

इस बीच, एक आवारा महिला को कभी-कभी हुगली के विभिन्न इलाकों में घूमते देखा जाता था. राहगीरों से जो मिलता था. वह खा लेती थी और पेड़ के नीचे सो जाती थी. सूत्रों के मुताबिक तीन दिन पहले एक शाम महिला अमरतला स्थित आवास में दाखिल हुई और पेड़ के पत्ते एकत्र कर रही थी. उस आवास में पुलिस अधिकारी सुकुमार उपाध्याय रहते थे. उसने बुढ़िया को बुलाकर उसका नाम और पता पूछा, लेकिन, बुढ़िया जवाब में अनाप-शनाप बोलती रही. उसकी बात सुनकर शुरू में कुछ समझ में नहीं आया.

यह भी पढ़े :-Bhent-Mulaqaat : मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने खोरपा में दी अनेक विकास कार्यों की सौगात

थानाध्यक्ष सुकुमार उपाध्याय ने फेसबुक पर पोस्ट की तस्वीर

इस बीच, आवास के अन्य निवासी भी एकत्र हो गए थे. उन्होंने बुढ़िया को खाना खिलाया. सर्दी के कपड़े भी दिए. इस बीच रहवासी कई बार वृद्धा से उसके घर का पता पूछ चुके थे. उत्तर में बुढ़िया कभी बांकुड़ा कहती, कभी वेंची कहती. हर कोई सोचता था कि बेसहारा बुढ़िया का क्या किया जाए. उसके बाद थानाध्यक्ष सुकुमार उपाध्याय ने वृद्धा की तस्वीर खींचकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी और लिखा- अगर कोई उसकी पहचान जानता है तो कृपया उससे संपर्क करें. उनका पोस्ट धनियाखली निवासी एक व्यक्ति के संज्ञान में आया. वह चुंचुड़ा कोर्ट में काम करता है. वह उस महिला को पहचान गया. उसने सुकुमार बाबू से संपर्क किया और बुढ़िया के घर का पता बताया. वह पता है हुगली का गुड़ाप.