पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डॉक्टर ऑफ लिटरेचर की उपाधि से सम्मानित

कोलकाता ,07 फरवरी  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को कोलकाता के प्रतिष्ठित सेंट जेवियर्स यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्टर ऑफ लिटरेचर (डी लिट) की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री को मानद डी. लिट डिग्री प्रदान करने वाला यह पश्चिम बंगाल का दूसरा विश्वविद्यालय है। इससे पहले जनवरी 2018 में उन्हें तत्कालीन शिक्षा मंत्री के रूप में पार्थ चटर्जी के साथ कलकत्ता विश्वविद्यालय द्वारा इसी डिग्री से सम्मानित किया गया था।

सेंट जेवियर्स के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल सीवी आनंद बोस से डिग्री प्राप्त करने के बाद, बनर्जी ने राज्य में आम लोगों, विशेष रूप से समाज के दलित वर्गों को सम्मान समर्पित किया। उन्होंने कहा- मैं आम आदमी का प्रतिनिधित्व करती हूं। इसलिए, मैं इस सम्मान को राज्य में समाज के आम और विशेष रूप से पिछड़े वर्गों को समर्पित करती हूं।

यह भी पढ़े :-Bhent-Mulaqaat : CM पहुंचे आरंग विधानसभा के ग्राम भानसोज, दीपप्रज्वलन एवं राज्य गीत से की कार्यक्रम की शुरूआत

ऐसे सम्मान वास्तव में हम जैसे लोगों को समाज के लिए और अधिक काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसलिए, पिछले दस वर्षों के दौरान हम राज्य में 10 नए कॉलेज स्थापित करने में सक्षम हुए हैं। जल्द ही और नए कॉलेज खुलेंगे। मुझे इस विश्वविद्यालय से विशेष प्रेम है क्योंकि वह मुझे कभी नहीं भूले हैं। वह क्रिसमस सहित अनेक अवसरों में मुझे आमंत्रित करते हैं।