कांकेर ,06 फरवरी । कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार जिले में प्रति सोमवार को ई-जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या व शिकायत सुनी जा रही है तथा उसका त्वरित निराकरण भी किया जा रहा है। ई-जनचौपाल में प्राप्त अब तक 1194 आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है। कांकेर तहसील के ग्राम बागोडार निवासी श्रीमती महेश्वरी सेन ने आज ई–जनचौपाल में कलेक्टर को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि पहले मुझे राशन कार्ड दिया गया था, जो गुम गया है, जिसके कारण मुझे राशन नहीं मिल पा रहा है। पूर्व में जारी राशन कार्ड का नंबर भी उनके द्वारा बताया गया। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने उसके आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करने के लिए खाद्य अधिकारी को निर्देशित किया। जिस पर अमल करते हुए आवेदिका श्रीमती महेश्वर सेन को तत्काल राशन कार्ड प्रदान किया गया।
यह भी पढ़े :-पंडो जनजाति बाहुल्य ग्राम दुर्गापुर के 47 घरों तक पहुंचा स्वच्छ पेयजल
आज सोमवार को आयोजित ई-जनचौपाल में 48 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। ई-जनचौपाल में आज अंतागढ़ विकासखण्ड से 5, चारामा विकासखण्ड से 06, दुर्गूकोंदल विकासखण्ड से 2, कोयलीबेड़ा (पखांजूर) विकासखण्ड से 07 और नरहरपुर विकासखण्ड से 5 लोगों ने अपने जनपद कार्यालय में उपस्थित होकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से तथा 23 व्यक्तियों द्वारा कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला से सीधे मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया, जिनका निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस. अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर मनीष मिश्रा, उप संचालक समाज कल्याण सिनीवाली गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन, डिप्टी कलेक्टर विश्वास कुमार भी मौजूद थे।
[metaslider id="347522"]