तेलुगू सिनेमा के दिग्गज फिल्मकार के.विश्वनाथ का हैदराबाद में निधन,एनटीआर ने जताया शोक

तेलंगाना। तेलुगू सिनेमा के दिग्गज फिल्मकार के.विश्वनाथ का हैदराबाद में निधन हो गया. वह 92 साल के थे. उन्हें 2016 में प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के सम्मान से नवाजा गया था. तेलुगू सिनेमा के जाने-माने अभिनेता जूनियर एनटीआर ने ट्वीट कर के. विश्वनाथ के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विश्वनाथ उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने तेलुगू सिनेमा को देश से बाहर प्रसिद्धि दिलाई.

उन्होंने शंकरभरणम और सागर संगम जैसी बेहतरीन फिल्में बनाई हैं. उनके निधन एक अपूरणीय क्षति पहुंची है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. के. विश्वनाथ की तबियत बीते कुछ समय से ठीक नहीं थी. उनके परिवार में उनके दो बेटे और एक बेटी हैं.के. विश्वनाथ का जन्म 19 फरवरी 1930 को गुंटूर जिले में हुआ था. उन्होंने 1965 में आत्मा गौरवम फिल्म के साथ बतौर फिल्म निर्देशक अपनी पारी का आगाज किया था.

उन्होंने अपने करियर में 50 से अधिक फिल्मों का निर्देशन किया. वह फिल्मकार बनने से पहले एक बेहतरीन अभिनेता भी रह चुके हैं, जिन्हें तेलुगू, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया. उन्हें 2016 में दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड और 1992 में पद्मश्री से नवाजा जा चुका है. वह अपने करियर में 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड, पांच नेशनल अवॉर्ड और पांच नंदी अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.