Career Public School में वार्षिक उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया

कोरबा, 02 फरवरी। कैरियर पब्लिक,स्कूल में वार्षिकोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कोरबा जिले के महापौर राज किशोर प्रसाद तथा अपर कलेक्टर विजेंद्र सिंह पाटले मौजूद रहे तथा साथ ही जिले के लगभग सभी सीजी एवम सीबीएसई स्कूल के प्राचार्य व प्राचार्या भी कार्यक्रम में शामिल हुए और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई ।छात्र/छात्रों के अभिभावकगण व शहर के कई गणमान्य व्यक्ति भी कार्यक्रम को देखने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे और कार्यक्रम का आनंद उठाया।

READ MORE : जाज्वल्यदेव लोक महोत्सव एवं एग्रीटेक कृषि मेला 2023 : मंडी परिसर में अल्का चंद्राकर द्वारा मनमोहक गीत की दी जा रही प्रस्तुति

मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों का प्राचार्या द्वारा फूल तथा स्मृति चिह्न प्रदान कर स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम का शीर्षक ‘ एलिसियम’ रखा गया था। इसी शीर्षक के तहत विद्यार्थियों ने अनेक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।कार्यक्रम के आरंभ में ही विद्यालय के निदेशक प्रदीप जैन ने अभिभावकों को अपना बहुमूल्य समय विद्यालय को देने के लिए तथा विद्यार्थियों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उनको प्रोत्साहित किया। इस आयोजन में सभी वर्ग के बच्चो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।जिसमे छोटे बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया तथा बड़े बच्चो द्वारा नाटक एवम नृत्य द्वारा अंगदान, महिला सशक्तिकरण, मेरा देश बदल रहा है,राजस्थानी कठपुतली नृत्य इत्यादि का प्रदर्शन किया गया और विद्यार्थियों की परीक्षा संबंधी समस्याओं को उजागर करने वाले तथा समाज की कुप्रथा को दर्शाने वाले नाटक भी प्रस्तुत किए गए ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महोदय ने छात्रों को संबोधित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए,उनके शिक्षा और कौशल विकास के लिए इस तरह की गतिविधियों के महत्व को उजागर किया। तत्पश्चात वहा उपस्थित अपर कलेक्टर ने भी अभिभावको को बच्चो के प्रति उनकी ज़िम्मेदारी का पूर्णरूप से निर्वहन करते रहने की प्रेरणा दी।विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती किरण तिवारी ने विद्यालय की प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा पिछले सत्र में 10वीं तथा 12वीं कक्षा में जिन छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था।उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंतिम कड़ी में विद्यालय की शिक्षिका द्वारा बच्चों एवं वहां उपस्थित सभी जनों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए धन्यवाद किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में उनकी भूमिका की सराहना की। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।