जवाब देने से इनकार करते हुए डोनाल्ड ट्रंप का वीडियो जारी

वाशिंगटन ,01 फरवरी  पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें पिछले साल अगस्त में न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में एक बयान के दौरान सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया था। अमेरिकी संविधान के तहत पांचवां संशोधन गारंटी देता है कि किसी व्यक्ति को सरकार द्वारा उसके बारे में आपत्तिजनक जानकारी प्रदान करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। सीएनएन ने 10 अगस्त, 2022 को बयान की शुरुआत में ट्रम्प के हवाले से कहा, जो कोई भी व्यक्ति जो पांचवें संशोधन का समर्थन नहीं करेगा, वह मूर्ख होगा, एक पूर्ण मूर्ख।

यह भी पढ़े :-गैर आदिवासी विवाहित पुरुषों ने जशपुर बलरामपुर में प्रॉपर्टी की लालच में आदिवासी महिलाओं से कर ली शादी, संभागायुक्त ने दिए जमीन खरीदी की जांच के आदेश

पूर्व राष्ट्रपति को न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स की ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन की व्यावसायिक प्रथाओं की नागरिक जांच के हिस्से के रूप में हटा दिया गया था, जिसकी परिणति सितंबर 2022 में ट्रम्प, उनके बच्चों और उनके व्यवसाय के अधिकारियों के खिलाफ जेम्स द्वारा दायर एक मुकदमे में हुई। सूत्रों ने कहा कि वीडियो ट्रम्प का एक करीबी शॉट है और उनसे पूछताछ करने वाले जांचकर्ता कैमरे पर नहीं हैं, हालांकि बयान की शुरूआत में जेम्स को अपना परिचय देते हुए सुना जा सकता है। मंगलवार को जारी किया गया वीडियो लगभग 37 मिनट का है और इसमें पहले जारी किए गए डिपॉजिट ट्रांसक्रिप्ट के हिस्से शामिल हैं।