जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं का स्वागत

धमतरी ,25 जनवरी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक कर अपने मताधिकार का सही तरीके से उपयोग करने प्रेरित करना है। जिला स्तर पर 13 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन स्थानीय गांधी मैदान में किया गया। दोपहर दो बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी ने उपस्थित सभी मतदाताओं को मताधिकार का सही प्रयोग करने सम्बन्धी शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने नए मतदाताओं का बैच लगाकर स्वागत किया, वहीं उन्हें रंगीन फोटोयुक्त परिचय पत्र (ईपिक कार्ड) भी प्रदाय किया।  

इस अवसर पर स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान के प्रचार-प्रसार में उत्कृष्ट कार्य करने वाले यशवंतराव मेघावाले शासकीय महाविद्यालय मगरलोड के सहायक प्राध्यापक और नोडल अधिकारी डॉ.यशोदा साहू को सात हजार रुपए का चेक और प्रशस्ति पत्र प्रोत्साहन स्वरूप दिया गया। कार्यक्रम में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत के तीनों विधानसभाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले तीन बी.एल.ओ. को प्रशस्ति पत्र और पांच-पांच हजार रूपए के चेक प्रदाय किया गया।

इनमें सिहावा (गांदलानाला) की बी.एल.ओ. कुमारी तरूणा सोरी, कुरूद (तर्रागोंदी) की श्रीमती नीरज सेन और धमतरी (परसतराई) की बी.एल.ओ. श्रीमती कांतिबाई साहू सम्मिलित हैं। साथ ही स्वीप गतिविधियों के सफल संचालन के लिए डिस्ट्रीक्ट आइकॉन महेन्द्र कुमार साहू, कुमारी अपर्णा शार्मा और दिव्यांग आइकॉन  अरविंद शर्मा तथा जिले के महाविद्यालयों में नियुक्त कैम्पस ब्रांड एम्बेसडर कुमारी तुकेश्वरी साहू और तेजस्वी सोनकर को प्रमाण पत्र प्रदाय किया गया।

इस अवसर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खरतुली के इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के वॉलिंटियर्स ने नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदाता जागरूकता संबंधी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में अपर कलेक्टर  चन्द्रकांत कौशिक, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी  विभोर अग्रवाल सहित अधिकारी, कर्मचारी, नए मतदाता और अन्य लोग मौजूद रहे।