IND VS NZ 2nd ODI : रायपुर के मैदान में टीम इंडिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत, दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

IND VS NZ 2nd ODI :  भारतीय टीम ने रायपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. जिसे गेंदबाजों ने सही साबित किया. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज समेत अन्य भारतीय बॉलर्स ने कीवी टीम को महज 108 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया.

बता दें कि रायपुर के शहीर वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई. उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए.  मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए. कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. इस दौरान मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए वहीं हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए.

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेली. रोहित शर्मा ने 51 रन बनाए और मैच को जल्द ही खत्म करने की ओर कदम बढ़ा दिए. हालांकि 51 रन बनाकर रोहित शर्मा आउट हो गए. लेकिन शुभमन गिल के नाबाद 40 रनों की बदौलत भारत ने यह आसान जीत दर्ज की. 3 मैच की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे हो गई है और सीरीज अपने नाम कर ली है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा. वहीँ अगर टीम इंडिया क्लीन स्वीप करती है तो वो वनडे रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर आ जाएगी.