लोकोमोटर दिव्यांग क्रिश नारंग को मिल गया व्हीलचेयर, अब फिर से शुरू करेंगे अपनी पढ़ाई : कलेक्टर डॉ. सिद्दकी का किया धन्यवाद

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 20 जनवरी I ग्राम होलधरपाली, सारंगढ़ निवासी रामाधार नारंग अपने 13 वर्षीय पुत्र क्रिश नारंग जो लोकोमोटर विकलांग की श्रेणी में आता है उसके लिए इस सप्ताह 16 जनवरी को जनदर्शन में कलेक्टर के समक्ष व्हीलचेयर एवं पेंशन हेतु आवेदन किए थे। कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने तुरंत फोन लगाकर समाज कल्याण विभाग को क्रिश की समस्या के बारे में अवगत कराया था एवं तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए थे। दो दिन के पश्चात् ही क्रिश नारंग को उनकी माँग अनुसार व्हीलचेयर प्रदान किया गया। क्रिश अभी 7वीं कक्षा में हैं, उन्होंने तुरंत व्हीलचेयर मिल जाने पर खुशी से कलेक्टर का धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि वे अब जल्द ही बेहतर तरीके से अपनी पढ़ाई शुरू कर सकेंगे।

इसके अलावा समाज कल्याण विभाग के अधिकारी विनय तिवारी ने जानकारी दी कि क्रिश के लिए पेंशन हेतु आवेदन की जांच की जा रही है, अगर सभी दस्तावेज उपयुक्त पाए गए तो जल्द ही पेंशन हेतु भी स्वीकृति दे दी जाएगी। गौरतलब है कि दिव्यांगजन अपनी समस्याओं को लेकर जिला कार्यालय आते रहते हैं, चाहे वह वृध्दावस्था पेंशन का मामला हो, राशन कार्ड संबंधी समस्या हो या फिर ट्राइसाईकिल की माँग, इन सब मामलों में कलेक्टर द्वारा मानवीय पहलू को ध्यान में रखते हुए उनकी समस्याओं को हमेशा से पहली प्राथमिकता में लेकर उस पर हमेशा से तत्काल कार्यवाही की जा रही है।