IND VS NZ : टीम इंडिया की प्लेइंग XI पर लगी मुहर, पहले ही वनडे में होंगे तीन बड़े बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज बुधवार से शुरु होने जा रही है। वनडे सीरीज का पहला  मैच बुधवार 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी लय कायम रखना चाहेगी।न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही वनडे मैच में  टीम इंडिया तीन बदलाव के साथ उतरेगी यह तय है ।आइए जानते हैं कि प्लेइंग इलेवन में कौन से तीन बदलाव होंगे।

पहला  बदलाव- टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन मेंं पहला बदलाव विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में होने वाला है।बता दें कि केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। कप्तान  रोहित शर्मा खुद यह साफ कर चुके हैं कि ईशान ओपनिंग नहीं बल्कि मध्यक्रम में खेलेंगे I

दूसरा बदलाव-टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दूसरा बदलाव  मध्यक्रम में होने वाला है।बता दें कि श्रेयस अय्यर चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं।ऐसे में  उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय है।सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर खेलते नजर आ सकते हैं ।

तीसरा बदलाव- भारत की प्लेइंग इलेवन में तीसरा बदलाव ऑलराउंडर के रूप में होने वाला है ।अक्षर पटेल भी इस वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है।ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में प्लेइंग इलेवन में वाशिगंटन सुदंर को मौका मिल सकता है। इन तीन के अलावा भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई और बदलाव नजर नहीं आता है।भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा।
 

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मोहम्मद शमी।