‘सार्थक’ की सार्थकता हो रही सिद्ध ,निखरी बच्चों की प्रतिभाएँ , वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान

कोरबा, 15 जनवरी । बाल विकास को समर्पित संस्था सार्थक ने मकर संक्रांति के पावन पर्व के अवसर पर शनिवार को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सलिहाभांठा के प्रांगण में एक भव्य समारोह का आयोजन कर ग्राम के वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया।

विद्युत मंडल के अधीक्षण यंत्री डी एस पटेल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर मंचासीन रहे ।कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम के वरिष्ठ एवं सेवानिवृत्त प्राचार्य अम्बिका प्रसाद जायसवाल ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री सैनी, पी पटेल, सरपंच श्रीमती प्रभा रामप्रसाद कंवर, शाला विकास समिति के अध्यक्ष गोवर्धन गोंड शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन रविन्द्र साहू ने किया।


इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों को रंगोली प्रतियोगिता तथा रंग भरो प्रतियोगिता के लिए पारितोषिक का वितरण किया गया और वरिष्ठ नागरिक जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल किया है उन्हें शाल श्री फल देकर सम्मानित किया गया । जिनमें प्रमुख रूप से दुर्गा प्रसाद महतो, अम्बिका जायसवाल, रूप नारायण गोंड, मोहन श्रीवास, तथा पत्रकार प्रदीप महतो को उनके द्वारा मरणोपरांत देह दान करने के लिए सम्मानित किया गया । सर्वश्रेष्ठ छात्र प्रायमरी के लिए भावेश कुमार ,चंचल केंवट ,एवं मिडिल स्कूल से नम्रता पोर्ते एवं रोशन कुमार पुरस्कृत हुए। चित्रकला में ग्रुप ए से कक्षा पहली से दूसरी में आँचल ,नन्या ,अंशराज पुरुस्कृत हुए।ग्रुप बी – से रिया श्रीवास ,अन्नु महंत ,भावेश यादव एवं ग्रुप सी – से शिवानी गोंड़ ,श्वेता चौहान ,नम्रता पोर्ते को पुरस्कृत किया गया।


सार्थक संस्था से जुड़े संतोष महतो ने घोषणा की है कि प्रति वर्ष इस प्रकार के कार्यक्रम सार्थक के द्वारा किये जाते रहेंगे जिसमें गांव के नागरिकों के सहयोग की अपेक्षा है । अतिथियों के उद्बोधन के बाद आभार प्रदर्शन संतोष महतो द्वारा किया गया।