रेलवे में 10वीं पास के लिए 2000 से ज्यादा नौकरियां, सिर्फ 100 रुपये में भरें फॉर्म

10वीं पास के लिए भारतीय रेलवे में नौकरी का मौका है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। उत्तर पश्चिम रेलवे में इलेक्ट्रिकल, कारपेंटर, फिटर, मैकेनिकल, पेंटर सहित विभिन्न ट्रेडों में कुल 2026 अपरेंटिस रिक्तियां हैं। अगर आपने 10वीं के साथ आईटीआई किया है तो आरआरसी जयपुर की वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर फॉर्म भरें। उत्तर पश्चिम रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2023 है। अपरेंटिस रिक्ति को विभागवार जारी किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 अधिसूचना में रिक्ति विवरण सहित अन्य जानकारी की जाँच की जा सकती है।

उत्तर पश्चिम रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए पात्रता

अगर आप अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपका 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई करने का सर्टिफिकेट भी जरूरी है।

उत्तर पश्चिमी रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

उत्तर पश्चिम रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

उत्तर पश्चिम रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए चयन कैसे करें?

उत्तर पश्चिम रेलवे में अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार पर होगा। यह मेरिट लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन नि:शुल्क है। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रु। 100 है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा करना होगा।