लंदन में मिले यूरेनियम से पाकिस्तान ने पल्ला झाड़ा

इस्लामाबाद ,13 जनवरी  लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर पिछले महीने मिला यूरेनियम पाकिस्तान से नहीं भेजा गया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, ब्रिटिश सरकार या जांच एजेंसियों ने उसे यूरेनियम मिलने के मामले की जानकारी नहीं दी है। लिहाजा, ये माना जा सकता है कि इस बरामदगी से उसका कोई ताल्लुक नहीं है।

बुधवार को ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि 29 दिसंबर को ओमान से लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंड हुई फ्लाइट के कार्गो से एक यूरेनियम का पैकेट बरामद मिला था। इसकी डिलीवरी लंदन में रहने वाले एक ईरानी बिजनेसमैन को होनी थी। पैकेट पाकिस्तान से भेजा गया था। करीब 15 दिन पहले मिले इस पैकेट की बहुत सीक्रेट तरीके से जांच चल रही है। जब पाकिस्तान का नाम सामने आया तो वहां से हमेशा की तरह इस आरोप को बेबुनियाद बता दिया गया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जाहरा ने कहा- हमें इस बारे में कोई ऑफिशियल इन्फॉर्मेशन नहीं दी गई है। इसलिए पाकिस्तान सरकार ये मानती है कि ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स में कोई सच्चाई नहीं है। हैरानी की बात यह है कि प्रवक्ता ने इस बात का जवाब नहीं दिया कि ब्रिटेन की इंटेलिजेंस एजेंसियों ने पैकेट का ओरिजन पाकिस्तान बताया है।