18 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है अमेजन

नई दिल्ली ,05जनवरी  ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने घोषणा की है कि वह अनसर्टेन यानी अनिश्चित अर्थव्यवस्था को देखते हुए अपने वर्क फोर्स से 18 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती करेगा। बता दें कि ऑनलाइन रिटेल दिग्गजज कंपनी अमेजन ने करीब दो साल पहले महामारी के दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी पर रखा था। 

कंपनी के सीईओ एंडी जेसी ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी एक बयान में कहा कि नवंबर में हमने जो कटौती की थी और जिसे हम अब शेयर कर रहे हैं, इसमें 18 हजार से अधिक भूमिकाओं को खत्म करने की योजना बना रहे हैं। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने नंबवर में 10 हजार लोगों को बाहर निकाला था। 

कंपनी के सीईओ ने कहा- पहले से पता था ऐसा होगा एंडी जेसी ने कहा कि कंपनी का नेतृत्व गहराई से जानता था कि ये भूमिकाएं लोगों के लिए मुश्किल हैं और हम इन फैसलों को हल्के में नहीं लेते हैं। हम उन लोगों का समर्थन करने के लिए काम कर रहे हैं, जो प्रभावित हैं और लोगों तक पैकेज पहुंचा रहे हैं। इसमें एक अलग पेमेंट, संक्रमणकालीन स्वास्थ्य बीमा लाभ यानी ट्रांजिशनल हेल्थ इंश्योरेंस बेनेफिट और बाहरी नौकरी से जुड़ा प्लेसमेंट सपोर्ट शामिल है।