स्वास्थ्य मंत्री ने पुल निर्माण के लिए किया भूमिपूजन

अम्बिकापुर । छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव ने 31 दिसंबर को शहर से लगे ग्राम पंचायत खैरबार में बांक नदी में पुल निर्माण के लिए भूमिपूजन किया। पुल का निर्माण पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने करीब 15 लाख रुपए की लागत से किया जाएगा। इस नदी पर पहले भी पुल का निर्माण किया गया था लेकिन टूट जाने के कारण आवागमन में परेशानी हो रही है।

मंत्री  सिंहदेव ने कहा कि नव वर्ष के पहले दिन शुभ कार्य हो रहा है। पुल का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराएं ताकि लंबे समय तक लोगों को आवागमन में परेशानी न हों। शहर से लगा हुआ गांव है। यहाँ सभी काम क्रमशः होते जाएंगे। हमारी सरकार पानी- बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा की सुविधाओं में तेजी से विस्तार कर रही है।

मोटर बोट का किया लोकार्पण, बने पहले ग्राहक
स्वास्थ्य मंत्री ने घुनघुट्टा बांध में मोटर बोट का लोकार्पण किया। उन्होंने मोटर बोट में बैठने टिकट खरीद कर पहले ग्राहक बने और जनप्रतिनिधियों के साथ लाइफ सेविंग जैकेट पहनकर मोटर बोट में नौका विहार का भी लिया। मोटर बोट का संचालन जय मां दुर्गा स्व सहायता समूह लिबरा के महिलाओं की ओर से किया जाएगा। मोटर बोट में भ्रमण के लिए प्रति व्यक्ति 50 रुपए टिकट रखा गया है वहीं 7 वर्ष तक के बच्चों के लिए टिकट 20 रुपए  है।

इस अवसर पर सीजीएमएससी के अध्यक्ष व लुण्ड्रा विधायक डॉ प्रीतम राम, छत्तीसगढ़ आदिवासी स्थानीय स्वास्थ्य परंपरा और वनौषधि पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, जिला पंचायत सदस्य  राकेश गुप्ता,  अनिमा केरकेट्टा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।