भारत में रिलीज नहीं होगी पाकिस्तान की सबसे महंगी फिल्म, जानें भारत में क्यों नहीं होगी रिलीज?

खबरों के अनुसार, स्टारर फवाद खान और माहिरा खान पाकिस्तानी फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ (The Legend Of Maula Jatt) इंडिया में रिलीज नहीं होगी। यह फिल्म पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे कमाऊ फिल्मों में से एक है।

भारत में फवाद खान की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और उनके फैंस के लिए इस फिल्म की रिलीज एक बड़ा तोहफा होगी। यह फिल्म पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे कमाऊ फिल्म बन चुकी है। फिल्म में फवाद खान और माहिरा खान नजर आएंगे, फिल्म ने पाकिस्तान में जबरदस्त कलेक्शन किया है। दुनिया भर में जोरदार कमाई करने के बाद अब फिल्म के भारत में रिलीज होने की रिपोर्ट्स आ रही थी पर अब पाकिस्तानी फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ इंडिया में रिलीज नहीं होगी। 

‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ 13 अक्टूबर को रिलीज हुई थी और ये फिल्म पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे सबसे महंगी फिल्म है। दुनिया भर में फिल्म ने शानदार कमाई की है और यूके बॉक्स ऑफिस पर तो इसने बड़ी इंडियन फिल्मों RRR और KGF 2 को भी पीछे छोड़ दिया है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ 10 मिलियन डॉलर से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है। 

पीटीआई के अनुसार, 26 दिसंबर को आईनॉक्स सिनेमा ग्रुप के चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर राजेंद्र सिंह जियाला ने बताया था कि ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ उन सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी जहां पर पंजाबी बोलने वालों की अधिक तादाद है। उनकी इस घोषणा के बाद भारत में इस फिल्म का इंतजार किया जा रहा था। इस फिल्म के प्रोमोशन पोस्टर्स भी ‘बुक माई शो’ जैसे प्लेटफॉर्मर्स पर आ गए थे। कुछ अन्य खबरों में बताया गया है कि भारत के सेंसर बोर्ड ने फिल्म के प्रदर्शन की इजाजत वापस ले ली है। हालांकि बोर्ड की ओर से इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है और न ही बोर्ड की वेबसाइट पर इसके बारे में कोई खबर है। 

फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ के भारत में डिस्ट्रीब्यूशन का अधिकार ‘जी स्टूडियोज’ के पास है। उनकी तरफ से भी फिल्म के प्रदर्शन को रद्द करने पर कोई बयान सामने नहीं आया है।