Happy Birthday Ankita Lokhande : क्या आप जानते हैं अंकिता लोखंडे का असली नाम, इस वजह से किया था बदलाव

टीवी की फेमस एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) आज यानी 19 दिसंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। 19 दिसंबर 1984 को इंदौर में मराठी परिवार में जन्म हुआ था। एक्ट्रेस अपने स्पेशल डे को पति विक्की जैन के साथ विदेश में सेलिब्रेट कर रही हैं। पिछले कुछ दिनों से अंकिता बुडापेस्ट में हैं। पांच दिन पहले उन्होंने इस खूबसूरत जगह पर शादी की पहली एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी। जन्मदिन के इस मौके पर आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते बता रहे हैं।

अंकिता का असली नाम है तनुजा लोखंडे

टीवी का फेमस शो पवित्र रिश्ता में एक्ट्रेस ने अर्चना का किरदार निभाया था। इस शो में अंकिता घर-घर में मशहूर हुई। क्या आप जानते हैं अंकिता का असली नाम क्या है। अंकिता लोखंडे के नाम से मशहूर अभिनेत्री का असली नाम तनुजा लोखंडे है। खबरों के मुताबिक अंकिता ने इंडस्ट्री में आने से पहले ही अपने नाम को बदल लिया था। अंकिता उनके घर का नाम था। ऐसे में उन्होंने अपने निक नेम से ही इंडस्ट्री में आने का फैसला किया।

एक्ट्रेस का पहला शो नहीं हुआ था ऑन एयर

अंकिता लोखंडे को एक्ट्रेस न बनकर एयर होस्टेस बनना था और ऐसे में उन्होंने फ्रैंकफिन एकेडेमी भी ज्वाइन की थी। इसी बीच एक्ट्रेस के शहर इंदौर में उन जी सिनेस्टार की खोज शुरू हुई और वह उसमें चुन ली गईं। इस शो के दौरान अंकिता को एक्टिंग पसंद आने लगी और धीरे धीरे वह इसके बारे में सोचने लगी। बस फिर क्या था साल 2004 में अंकिता मुंबई आई और उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने ‘बाली उम्र को सलाम’ शो से डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन यह कभी ऑन एयर नहीं हुआ। इसके बाद अंकिता को एकता कपूर के पवित्र रिश्ता में काम मिला, जिसमें अर्चना के किरदार में उन्हें एक अलग पहचान दी।

फिल्म मणिकर्णिका से किया फिल्मों में डेब्यू

टीवी पर सालों तक काम करने के बाद अंकिता ने बॉलीवुड फिल्म मणिकर्णिका से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके साथ कंगना रनौत भी नजर आई थी। कंगना की इस फिल्म के बाद वह बागी 3 में नजर आईं। वहीं अब जल्द स्वतंत्रवीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) फिल्म में लीड रोल निभाते हुए नजर आएंगी।

साल 2021 में विक्की जैन से रचाई शादी

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन 14 दिसंबर साल 2021 में शाही अंदाज में शादी रचाई थी। दोनों ने 3 साल तक डेटिंग के शादी की। इस शादी में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम सितारे शामिल हुए थे। अंकिता और विक्की ने अपनी शादी में पानी की तरह पैसा बहाया था।

jagran