सरकार की योजनाओं से जिलेवासियों की जिंदगी में आई खुशहाली : विधायक कश्यप

नारायणपुर,17 दिसम्बर।  मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर नारायणपुर जिले के कोचवाही गौठान में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम का जिला स्तरीय आयोजन किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम के अलावा जिले के सभी गौठानो, धान खरीदी केंद्रों, वनोपज संग्रहण केंद्रों तथा नगर के वार्डाे में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पिछले 4 सालों में सरकार की उपलब्धि एवं अन्य सफलताओं से भरा संदेश दिया और सरकार के 4 साल की उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष  श्यामवती रजनू नेताम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  देवनाथ उसेंडी, जनपद पंचायत अध्यक्ष पण्डीराम वड्डे, जनपद सदस्य सुक्कू सलाम, जनपद सदस्य हेमलता पुजारी, सरपंच बड़ेजम्हरी सहित जिले के प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी  देवेश कुमार ध्रुव, एसडीएम  जितेन्द्र कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर  रामसिंग सोरी,  अभिजीत मंडावी, सुमित बघेल, उपसंचालक कृशि बीएस बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कंवर, के अलावा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं ग्रामीण उपस्थित थे।  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष और नारायणपुर विधायक  ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले प्रदेश के अन्नदाताओं का ऋण माफ किया गया। विधायक ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को धान की कीमत अब पूरे देश में सबसे अधिक मिल रही है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लेकर भूमिहीन कृषि मजदूरों के हित में सरकार ने योजनाएं चलाई है। हमारी सरकार की योजनओं से आम लोगों को सीधा आर्थिक लाभ हुआ है और छत्तीसगढ़ के लोगों में खुशहाली बढ़ी है।

उन्होंने जिलेवासियों को गौरव दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेण्डी,  पंडीराम वड्डे, जनपद सदस्य सुक्कू सलाम,  रजनू नेताम सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया और अपने विचार प्रकट किये। इस अवसर पर हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक चंदन कश्यप सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत् ग्रामीण हितग्राहियों को विभिन्न सामग्रियों का वितरण किया। उद्यानिकी विभाग द्वारा 20 हितग्राहियों को सब्जी बीज मिनीकिट, पशुधन विकास विभाग द्वारा 20 हितग्राहियों को फीट सप्लीमेंट किट और कृशि विभाग द्वारा कृशकों को चना एवं गेंहू बीज का वितरण किया गया।