खैरागढ़ : शासन के मंशा के अनुरूप के.सी.जी. जिले के विकास के लिए हमे नवा जिला नवा संकल्प लेकर कार्य करना है – कलेक्टर जगदीश सोनकर

कलेक्टर जगदीश सोनकर ने समय-सीमा की बैठक ली

लंबित आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए

रोजगार मेला का व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए

खैरागढ़ 16 दिसम्बर | कलेक्टर खैरागढ़ छुईखदान गंडई डा. जगदीश कुमार सोनकर ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। इस दौरान उन्होने विभागवार लंबित आवेदनों की जानकारी ली और समय सीमा के भीतर लंबित आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी सवेदनशील होकर कार्य करे खैरागढ़ छुईखदान गंडई एक नया जिला है. शासन के मंशा के अनुरूप के.सी.जी. जिले के विकास के लिए हमे नवा जिला नवा संकल्प ले कर कार्य करना है. बैठक के दौरान जिलाधीश ने नए जिले के सेटअप, जिला स्तर पर गठित विभागीय समिति आदि के गठन के सम्बन्ध में जानकारी ली अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निश्चित कार्यालयीन समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए।
रायपुर में आयोजित होने वाले रोजगार मेला के व्यापक प्रचार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डा. जगदीश ने खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के अन्तर्गत समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन कार्य की जानकारी कृषि सहकारिता एवं खाद्य विभाग के अधिकारियो से ली। सामाजिक सुरक्षा पेंशन का नियमित भुगतान करने के निर्देश दिए।
जिलाधीश ने गौठानो को स्वावलंबी बनाने एवं आजीविका गतिविधियों को और अधिक तेजी प्रदान करनें के लिए गौठानों का निरीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों दिए। उन्होंने गौठानो को ग्रामीण आजीविका का सबसे महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में विकसित करने को कहा इस हिसाब से हमें भविष्य की योजना बनाकर समय सीमा के भीतर क्रियान्वयन करना होगा। गोबर खरीदी एवं वर्मी कम्पोस्ट की जानकारी ली. उन्होंने राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिए और नरवा योजना को प्रभावी तरीके से योजना बनाकर कार्य करने को कहा। बैठक में वन मंडलाधिकारी पुष्पलता टंडन , संयुक्त कलेक्टर सुनील कुमार शर्मा ,अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खैरागढ़ प्रकश राजपूत, गंडई छुईखदान रेणुका रात्रे, एपीओ प्रकाश तारम, नगरीय निकाय के सीएमओ एवं जनपद पंचायत के सीईओ सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।