श्रीराम कथा से पहले महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

भिलाई ,16 दिसम्बर । श्रीराम जन्मोत्सव समिति व जीवन आनंद फाउंडेशन द्वारा श्रीराम चौक दशहरा मैदान जोन -2 में श्रीराम कथा व श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत  खुर्सीपार क्षेत्र में भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल हुए। यात्रा में हजारों की संख्या में महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर पूरे खुर्सीपार क्षेत्र का भ्रमण किया। कलश यात्रा में महाराष्ट्र एवं उड़ीसा के ढोल धमाल के साथ आंध्रप्रदेश का वाद्य दल भी चल रहा था। जय श्रीराम के जयघोष के साथ कलश यात्रा खुर्सीपार के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए कथा व यज्ञ स्थल पहुंची। कलश यात्रा के दौरान खुर्सीपार क्षेत्र का उत्साह देखते ही बन रहा था।

हजारों महिलाओं ने सिर पर कलश धारण कर शोभायात्रा शुरू की। कलश यात्रा  जोन 1 हनुमान मंदिर शिवालय से विभिन्न मार्गों से होते हुए जोन .3, सुभाष मार्केट श्री राम चौक स्थित दशहरा मैदान पहुंची। यहां वेदमंत्रों के साथ कथा स्थ्ल पर यज्ञ स्थल का पूजन किया गया। श्रीराम जन्मोत्सव समिति के संरक्षक एवं छग शासन के पूर्व केबिनेट मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय भी कलश यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने इतने वृहद आयोजन की प्रशंसा करते हुए समिति के सदस्यों को शुभकामनाएं दी एवं उनका उत्साहवर्धन किया।

उन्होंने कहा कि भिलाईवासियों के लिए यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि यहां इतने वृहद रूप से श्रीराम कथा का आयोजन होने जा रहा है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को इस आयोजन में शामिल होने का आग्रह किया। श्रीराम जन्मोत्सव समिति के युवा विंग के अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने भी पूरे कलश यात्रा के दौरान व्यवस्था संभाली साथ ही साथ समिति के सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया कि यज्ञ स्थल पर प्राचीन कला के सहर्ष दर्शन होंगे। उन्होंने समस्त भिलाईवासियों से आयोजन में बड़ी संख्या में शामिल होकर इसे सफल बनाने की अपील की।