अम्बिकापुर खाद्य मंत्री ने अमटी झरिया में किया 5 मजरा टोलों में विद्युत पहुंचाने भूमिपूजन

अम्बिकापुर 16 दिसम्बर | छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी तथा संस्कृति विभाग के मंत्री श्री अमरजीत भगत गुरुवार को क्षेत्रभ्रमण पर निकले। खाद्य मंत्री ने अमटीझरिया में मुख्यमंत्री मझराटोला विद्युतीकरण के तहत विद्युत विस्तार योजना का विधिवत पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया।  इस योजना में लगभग 43 लाख की लागत राशि से 5 मझराटोला में बिजली पहुंचाई जाएगी।
      क्षेत्र भ्रमण के दौरान खाद्यमंत्री ने बतौली विकासखंड के शासकीय हाई स्कूल चिरगा, हाई स्कूल करदना और हाई स्कूल बोदा में सरस्वती सायकल योजना के वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और छात्राओं को सायकल वितरित किया।  
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्य मंत्री श्री भगत ने कहा कि छात्राओं को सायकल वितरण किया जा रहा है। बालिकाएं पढेंगी तो समाज आगे बढ़ेगा और जब समाज आगे बढ़ेगा तो खुशियाली आएगा। शिक्षा के विकास के लिये कई कार्य किये जा रहे हैं। गांव के बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जा रहे हैं। जर्जर स्कूलों के मरम्मत के लिए राज्य सरकार के द्वारा 500 करोड़ की राशि जारी की गई है। सभी जगह पानी, बिजली और सड़क की अच्छी व्यवस्था के लिए सरकार विशेष ध्यान दे रही है। महेशपुर कालीपुर से चिरगा होते हुए बतौली रोड स्वीकृत हो गई है। बतौली से करदना कदनई मार्ग भी स्वीकृत हो गया है। सभी तरफ सड़क का जाल बिछ रहा है और विकास का कार्य हो रहा है। श्रम विभाग के द्वारा बच्चे के जन्म से लेकर उसके उच्च शिक्षा तक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सभी लोग आवश्यक रूप से श्रम कार्ड बनवाकर योजना का लाभ उठाएं। किसानों को धान खरीदी में सर्वाधिक दाम दिया जा रहा है। भूमिहीन मजदूर वर्ग के लोगों को 7 हजार रुपये सालाना सहायता राशि प्रदान किया जा रहा है।
     कार्यक्रम में एसडीएम श्री रवि राही, कार्यपालन अभियंता श्री आर नागवंशी, तहसीलदार श्रीमती नीलू भगत, जनपद सीईओ श्री श्रीवास्तव, उर्दू अकादमी के सदस्य श्री बदरुद्दीन इराकी, बीज प्रमाणीकरण बोर्ड के सदस्य श्री अरविंद गुप्ता, श्री तिलक बेहरा, श्री गणेश सोनी, श्री सुरेंद्र चौधरी तथा अन्य जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।