महंगी बिजली के विरोध में सड़क पर उतरे भाजपाई, बिजली दफ्तर का किया घेराव

रायपुर। प्रदेश में लगातार महंगी हो रही बिजली के खिलाफ मंगलवार को भाजपाइयों का गुस्सा फूटा। भाजपा के पूर्व मंत्री राजेश मूणत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रायपुर के गुढ़ियारी स्थित बिजली दफ्तर का घेराव किया। राजेश मूणत ने कहा कि यह जनता का गुस्सा है। बढ़ते बिजली बिल और सुरक्षा निधि के नाम पर की जा रही वसूली की वजह से यह विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है । जल्द ही इस संबंध में राहत नहीं दी गई तो जनता का गुस्सा और फूटेगा।



प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर गुढ़ियारी के बिजली दफ्तर में तो घुसे ही। अंदर मौजूद मेन गेट पर भी कार्यकर्ता चढ़ गए। काफी देर तक गेट पर जोर लगाने के बाद लोहे के गेट को तोड़ दिया। जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों और भाजपा नेताओं के बीच काफी झूमाझटकी भी हुई।

इस दौरान राजेश मूणत भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ बिजली दफ्तर के भीतर धरने पर बैठ गए। सुरक्षा निधि वापस दिए जाने की मांग को लेकर उन्होंने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।



राजेश मूणत ने कहा कि पूरे प्रदेश में और रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में भी बिजली में मनमानी कटौती हो रही है। जनता बिजली बिल में बढ़ोतरी, सुरक्षा निधि के नाम से अवैध वसूली से परेशान है। इसलिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले ये विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने शहर के सभी मंडलों से मोटरसाइकिल रैली की शक्ल में नेता गुढ़ियारी पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि बिजली बिल हाफ का वायदा कर सत्ता में काबिज हुई कांग्रेस ने 4 साल में 4 बार बिजली बिल में वृद्धि कर दी। मेंटेनेंस के नाम पर लगातार बिजली में कटौती जारी है, अब सुरक्षा निधि के नाम पर मनमानी वसूली की जा रही है, जिससे आम जनता त्रस्त है। उन्होंने कहा कि बिजली बिल बाटने के काम मे कांग्रेस के नेताओं को लगाया गया है, अस्थायी कनेक्शन के लिए आम जनता ठेकेदारों पर मजबूर है, इतना ही नहीं बिजली कम्पनी में रिश्तेदार मलाई खा रहे हैं।