गर्लफ्रेंड की शादी होने पर 17 साल के प्रेमी ने खुद को मारी गोली

भीलवाड़ा, 09 दिसम्बर। भीलवाड़ा शहर में प्रेमिका की शादी हो जाने के सदमे में प्रेमी युवक ने जिला अस्पताल परिसर में ही खुद को गोली मार ली। गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए उदयपुर रेफर किया गया परंतु वहां उसकी मृत्यु हो गयी। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग दहशत में आ गए।

जिला अस्पताल परिसर में गोली की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां गंभीर घायल अवस्था में युवक पड़ा हुआ था, जिसके सिर पर गोली लगी हुई थी। पास ही पिस्टल मोबाइल फोन और चश्मा भी पड़े हुए मिले। युवक की पहचान भीलवाड़ा जिले के कारोईं थाना क्षेत्र के 17 साल के ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले यश व्यास के रूप में हुई।

गर्लफ्रेंड की शादी होने पर 17 साल के प्रेमी ने खुद को मारी गोली
गर्लफ्रेंड की शादी होने पर 17 साल के प्रेमी ने खुद को मारी गोली
गर्लफ्रेंड की शादी होने पर 17 साल के प्रेमी ने खुद को मारी गोली

एसपी आदर्श सिद्धु, पुलिस उप अधीक्षक शहर नरेंद्र दायमा घटनास्थल पर पहुंचे और अनुसंधान शुरू करवाया तो घटनास्थल से 50 मीटर दूर एक पोल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में युवक के आत्महत्या करने के प्रयास का घटनाक्रम सामने आया। जिसमें युवक हाथ में पिस्टल लेकर अपने आप को गोली मारता नजर आ रहा था। मध्य रात 2 बजे बाद युवक को उपचार के लिए उदयपुर रेफर कर दिया गया।

यूं तो कहा जाता है प्यार अंधा होता है मगर यह प्यार तो भीलवाड़ा में जानलेवा साबित हुआ। 11वीं में पढ़ने वाले छात्र यश ने खुद को गोली मारने से पहले अपने मोबाइल स्टेटस पर लिखा की ‘मां अगले जन्म तेरा ही बेटा बनूंगा लेकिन किसी से प्यार नहीं करूंगा’।

आत्महत्या के प्रयास से 8 घंटे पहले भी इसने अपने सोशल मीडिया पर लिखा ‘नहीं रह सकता तेरे बिना किसी को साथ नहीं देख सकता’। इस घटना से पहले अपने परिजनों और दोस्तों को चेता दिया था कि वह मौत को गले लगाने वाला है। सोशल मीडिया स्टेटस पर मित्रों को भी टैग किया था। परिजनों तक भी सूचना पहुंच गई थी। परिजन उसे ढूंढने लगे थे लेकिन वह भीलवाड़ा में घूम रहा था और किसी का फोन अटेंड नहीं कर रहा था।

इसने अपने स्टेटस पर अपनी कक्षा 11 के क्लासमेट और दोस्तों का फोटो भी शेयर किया था। एक स्टेटस में अपने प्रेमिका का नाम भी लिखा की-‘यश को कभी भूलना मत, नहीं रह सकता तेरे बिना और नहीं देख सकता किसी और के साथ, इसलिए यह कदम उठा रहा हूं, इश्क भी तू मेरा प्यार भी तू’।

घटना की सूचना मिलते ही यश की बहन और भाई अस्पताल पहुंचे बहन की आंखों से लगातार आंसू बह रहे थे। उनके मन में किसी अनहोनी का डर था मगर बार-बार यही पूछ रहे थे कि मेरा भाई यश कैसा है उसे कुछ हुआ तो नहीं।

भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धु ने कहा की हॉस्पिटल प्रांगण में गोली कांड हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति को गोली लगी है। मौके वारदात से पिस्टल और एक मोबाइल बरामद किया है। प्रारंभिक अनुसंधान में सीसीटीवी फुटेज और आसपास के लोगों से बातचीत से यह सामने आया कि फायरिंग कर युवक ने अपने आप को घायल किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट पर कुछ ऐसा जानकारी मैं आ रहा है जिसे खंगाला जाएगा प्रारंभिक रूप से यह आत्महत्या के प्रयास का मामला है।

सीओ सिटी नरेन्द्र दायमा ने बताया की मेघरास क्षेत्र का रहने वाले यश व्यास नामक युवक एमजी हॉस्पिटल परिसर में गोली लगने से घायल मिला। गोली सिर में लगने की वजह से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसे महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। एमजी अस्पताल परिसर में हैंड मेड पिस्तौल से किए गए फायर की आवाज सुनकर आसपास के लोग जब मौके की ओर दौड़े तो खून से लथपथ एक युवक वहां पर मिला उसे एमजी हॉस्पिटल ले जाया गया।

गोली चलने की सूचना के बाद एसपी आदर्श सिद्धू, सीओ सिटी दायमा और भीमगंज, कोतवाली, प्रताप नगर का जाब्ता मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से जांच पड़ताल शुरू की है। पुलिस को मौके से एक देशी पिस्टल, मोबाइल भी बरामद हुआ है। मामले की प्रारंभिक जांच के दौरान एमजी हॉस्पिटल परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने पर स्थिति साफ हो गई सीसीटीवी फुटेज में युवक खुद ही अपने आपको कनपटी पर बंदूक रखकर गोली मारते हुए दिखाई दे रहा है। गोली लगने के बाद उसके सड़क पर गिरने की यह पूरी घटना कैमरे में कैद नजर आ रही ह।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों दिन दहाड़े शहर में हुई गोलीबारी में एक युवक इब्राहिम की मौत हो गई थी उसके बावजूद अवैध हथियार रखने वालों पर पुलिस ने कोई शक्ति नहीं दिखाई इसका नतीजा आज एक बार फिर उस वक्त देखने को मिला जब शहर के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर में ही एक युवक हेड मेड पिस्टल से खुद को गोली मार ली।