KORBA : कटघोरा नगर पालिका में करोड़ों घोटाला…अधिकारियों की भ्रष्ट कार्यशैली सुगबुगाहट जोरों पर

कोरबा,08दिसंबर। नगर पालिका कटघोरा में करोड़ों रुपए के टेंडर घोटाला की साजिश रची जा रही है। जारी किए गए टेंडर में नगर पालिका के अधिकारियों की भ्रष्ट कार्यशैली सुगबुगाहट जोरों पर है।बता दें कि कटघोरा नगर पालिका में टेंडर निकला है जो की कल 6 दिसम्बर को ही ऑनलाइन अपलोड हुआ है जिसमें ठेकेदारों द्वारा टेंडर फीस जमा किया जा रहा है परंतु टेंडर फीस जमा नहीं ले रहा है और आज ही अंतिम तिथि भी है। टेंडर फीस नहीं लेने की वजह से ठेकेदार टेंडर नहीं डाल पा रहे हैं। इस कारण से ठेकेदारों में सुगबुगाहट और चर्चा है कि नगर पालिका में टेंडर में जमकर धांधली की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि ऑनलाइन पोर्टल में गड़बड़ी कर अपने चहेते ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।
नगर पालिका के खिलाफ ठेकदार एसोसिएशन ने भी मोर्चा खोल दिया है। ठेकेदारों ने कहा है कि पूर्व में भी ऐसी गड़बड़ी कर बड़े-बड़े खेल नगर पालिका के द्वारा खेले जा चुके हैं जो गलत है। इस पर कड़ी कार्यवाही की मांग की जायेगी।



इस मामले में एल्डरमैन अशफाक अली ने कहा है कि पूर्व में भी टेंडरों में बड़े पैमानों पर गड़बड़ी की जा चुकी है और पुनः इसी को दोहराया जा रहा है। नगरपालिका में भ्रष्टाचार हावी है। टेंडर में ऑनलाइन गड़बड़ी कर जमकर घोटाला किया जा रहा है। नगर पालिका के कुछ अधिकारी भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। नगरपालिका के अधिकारियो के खिलाफ कलेक्टर व नगरीय प्रशासन विभाग से शिकायत कर कड़ी कार्यवाही की मांग की जाएगी। कार्यवाही नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।