रामकथा कार्यक्रम में शामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष

जांजगीर चांपा,7 दिसंबर।विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत मंगलवार को सारा गांव के नवीन बाजार में आयोजित रामकथा श्रवण करने पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रामकथा श्रवण का अपना महत्व है यह धर्म ,जात- पात से दूर है।

राम कथा का आयोजन नगर के नवीन बाजार चौक में 28 नवंबर से किया जा रहा है। डॉ महंत पश्चिम बंगाल निवासी अंतर्राष्ट्रीय राम कथा वाचक पंडित शंभू शरण लाटा से राम कथा सुनने 6 दिसंबर के सायं भाई राजेश महंत के साथ पहुंचे। कथा के विश्राम बेला में डॉ मंहत सहित कार्यक्रम के आयोजक राम सत्संग समिति के दीपक अग्रवाल, दिलेश्वर राठौर, महेश अग्रवाल, कैलाश गुप्ता, रितेश शिवाय अग्रवाल,सहित गुलजार सिंह, रविशंकर पांडेय ,देवव्रत आदित्य ,भूपदेव सिंह राठौर राम सत्संग व दुर्गा उत्सव समिति के सदस्य सहित अंचल भर के वरिष्ठजनों ने महाराज कथावाचक लाटा जी से आशीर्वाद प्राप्त किया। कथा विश्राम बेला मे बड़ी तादाद पर अंचल व नगर भर के मानस प्रेमियों व आयोजकों के परिजन कथावाचक के शिष्य जन बड़ी संख्या में उपस्थित थे ‌।

28 नवंबर से दोपहर 2:30 से 6:30 बजे तक चलने वाली रामकथा के विश्राम बेला पर रामराज्य की कथा सुनाते हुए कथावाचक पंडित शंभू शरण लाटा जी ने रामकथा को धर्म जाति- पाति के भेदभाव से मुक्त करने वाली संसार के प्रमुख ग्रंथ होने की बात कही। पंडित लाटा ने कहा राम कथा किसी एक धर्म के जाति पाति का नही है इसी कारण रामचरितमानस को सुनने संसार भर के लोग तैयार रहते हैं। विश्व में राम कथा अपने उच्चतम आदर्श व भगवान राम के मर्यादित चरित्र के कारण सर्वाधिक सुनी जाने वाला ग्रंथ है । यह ग्रंथ समाज को आईना दिखाने का कार्य करती है कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन राम सत्संग के भुवन भास्कर यादव ने किया।