प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बदले जाने पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान, आरक्षण बिल को लेकर भी जताई चिंता

रायपुर । कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को संगठन स्तर पर बदलाव करते हुए छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के प्रभारी बदल दिए हैं। साथ ही कुछ राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष की छुट्टी कर दी गई है। पार्टी ने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की जगह प्रदेश की कमान कुमारी शैलजा को सौंपी है। इस बदलाव के साथ सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। प्रदेश की विपक्षी पार्टी भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। वहीं अब कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का इस बदलाव को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

रविंद्र चौबे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीतिक संगठन में बदलाव होता रहता है। पीएल पुनिया ने हर विधानसभा में मेहनत की थी, सरकार बनाने में उनका योगदान बेहद अहम था। शैलजा जी आई हैं, उनका सम्मान है। उम्मीद है वह भी मेहनत कर सरकार बनाने में मदद देंगी। वहीं, उन्होंने भाजपा के बयानों पर पलटवार करते हुए कहा है कि उनके 5- 5 प्रभारी बदले गए, 5 साल में हमारे एक प्रभारी बदले गए हैं। ऐसी पार्टी हम पर टिप्पणी करे, ये अनुचित है।

इस दैरान उन्होंने आरक्षण विधेयक को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि 3 दिनों तक कानूनी सलाह के लिए रुका रहना चिंतनीय है। आरक्षण बिल राजभवन कार्यालय में रुका हुआ है। उम्मीद है राज्यपाल आज विधेयक पर हस्ताक्षर कर देंगी। राज्यपाल ने एक दिन में अनुमति देने की बात कही थी। प्रदेश के लाखों युवा आरक्षण के इंतजार में हैं।