अवैध कब्जे पर चला केडीए का बुलडोजर, खाली कराई छह करोड़ की सरकारी जमीन

कानपुर, 06 दिसम्बर। रावतपुर के मसवानपुर पुरानी बस्ती में सरकारी तालाब की जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण पर सोमवार को केडीए का बुलडोजर गरजा। अवैध निर्माण को बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया और करीब छह करोड़ रुपये कीमत की जमीन खाली कराई गई। हालांकि इस दौरान लोगों ने खूब विरोध किया लेकिन पुलिस के आगे किसी की एक न चल सकी।

मसवानपुर पुरानी बस्ती में तालाब की जमीन पर चल रहे अवैध निर्माण को केडीए की टीम ने पुलिस बल की सहायता से खाली कराया। इस दौरान निर्माण कर रहे लोगों ने विरोध किया।अधिकारियों को रजिस्ट्री और दाखिल खारिज की कॉपी भी दिखाई। लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी और चल रहे निर्माण कार्य को बुलडोजर के जरिये ध्वस्त कर दिया। वहीं कुछ लोगों को कल तक का समय दिया गया है।

तहसीलदार अर्चना अग्निहोत्री ने बताया कि यह सरकारी तालाब की जमीन है जिसका एरिया 4 हजार 9 सौ गज है। इस सरकारी तालाब की जमीन को पाट कर अवैध तरीके से प्लाटिंग की गई है। निर्माण कर रहे लोगों को पहले ही नोटिस दी जा चुकी है। कई लोगों ने अपने दो मंजिला मकान बना लिए हैं जिनका केडीए में वाद चल रहा है। छूटे मकानों पर भी जल्द ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी अगर केडीए के किसी कर्मचारी की अवैध निर्माण में मिलीभगत मिली तो उन पर भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वही जिस व्यक्ति ने इस जमीन को अवैध रूप से बेचा है उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।