दंतेवाड़ा : पति की हत्या के बाद नक्सली दहशत में महिला सरपंच, हमेशा के लिए छोड़ेगी गांव व सरपंची

दंतेवाड़ा, 05दिसंबर। जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के रेवाली में पिछले महीने यहां की सरपंच देवे के पति भीमा की नक्सलियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। हत्या के बाद नक्सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा था। पर्चे में क्या लिखा हुआ था इसका खुलासा तो सुरक्षा कारणों से पुलिस ने नहीं किया था, लेकिन कुछ लोगों ने बताया कि पर्चे में महिला सरपंच को पद छोड़ने की बात भी लिखी हुई थी। रेवाली सरपंच देवे के पति की हत्या हो जाने के बाद अब दहशत के बीच अपनी जान बचाने के लिए रोजाना अलग-अलग जगह पर रात बिता रही है।

रेवाली सरपंच देवे का सूत्रों के हवाले से कहना है कि नक्सली विगत आठ दिनों से लगातार उसके घर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी जान बचाने के लिए रोजाना अलग-अलग जगह पर रात बिता रही हैं। उसने बताया कि फसल कटाई के बाद वह भी हमेशा के लिए गांव और सरपंची छोड़ देगी। देवे से पहले रेवाली ग्राम पंचायत के सरपंच पद पर देवा सरपंच थे, वह भी नक्सली दहशत में आकर गांव छोड़कर चला गया था। अभी भी पूर्व सरपंच अपना घर खेती-बाड़ी छोड़ कहीं और रह रहा है। दंतेवाड़ा जिले में नक्सली बैक फुट पर हैं, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता। लेकिन जिले के अरनपुर, कुआकोंडा, कटेकल्याण थाना क्षेत्र में आज भी ऐसे कई गांव हैं, जहां नक्सली दहशत साफतौर पर देखी जा सकती है।

दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि सरपंच पति की नक्सली हत्या के बाद बरामद पर्चे में सरपंच के त्यागपत्र देने संबंधी कोई जिक्र नहीं किया गया था। महिला सरपंच की सुरक्षा को लेकर उचित कदम उठाए जाएंगे।