DPS BALCO ने उत्साह के साथ आयोजित किया वार्षिक समारोह (सीनियर) 2022

कोरबा, 04 दिसम्बर । तीन घंटे के रंगीन शो “समागम” की शुरुआत दीप समारोह के शुभ प्रकाश के साथ हुई] जिसके बाद स्कूल की गायन मंडली द्वारा मधुर स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। इसके बाद अतिथियों को पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य कैलाश पaवार ने अपने संबोधन में अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट 2022-23 प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि संजीव कुमार झा आईएएस]जिला कलेक्टर कोरबा और सम्मानित अतिथि पंकज शर्मा, डिप्टी सीईओ, बाल्को अन्य प्रतिष्ठित अतिथियों श्रीमती रचना झा, श्रीमती बिमला झा] स्कूल स्थानीय प्रबंध समिति के सदस्य की उपस्थिति में इस अवसर पर अमित गुप्ता, शुभदीप खान] हितेश छुगानी, अनिल कुमार दुबे] सुश्री मानसी चौहान और श्रीमती हरजीत कौर और बालको और कोरबा के अन्य विद्वान उपस्थित थे। उन्होंने स्कूल की नवोदित प्रतिभाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

माननीय मुख्य अतिथि संजीव कुमार झा आईएएस ने अपने संबोधन में दर्शकों को संबोधित करते हुए स्कूल की व्यवस्थाओं और वातावरण की सराहना की। उन्होंने छात्रों से कड़ी मेहनत करने और अपने लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित करने का आग्रह किया क्योंकि मानव मन और क्षमता की कोई सीमा नहीं है। उन्होंने कहा कि आज सूचना ही शक्ति है। उन्होंने बालको प्रबंधन से स्कूल को पूरा सहयोग देने का अनुरोध भी किया।

माननीय अतिथि पंकज शर्मा] डिप्टी सीईओ] बाल्को ने अपने संबोधन में डीपीएस बालको के प्रिंसिपल] स्टाफ और छात्रों को उनके प्रयासों और उपलब्धियों के लिए सराहना की। उन्होंने अपने भाषण में फैकल्टी से आग्रह किया कि आने वाले 10 वर्षों में इसे देश का शीर्ष स्कूल बनाने के लिए काम करें।

इसके बाद इंद्रधनुषी रंग में रंगे दो घंटे के कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ राज्य गीत “अरपा परी के धार” से हुई] इसके बाद छत्तीसगढ़, हरियाणा, ओडिशा, झारखंड, राजस्थान, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल के लोकनृत्यों से युक्त भारत के आदिवासी नृत्यों की प्रस्तुति हुई। मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में कक्षा चौथी से बारहवीं तक के सैकड़ों प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुतियां दी गईं। डिजिटल सुपर पावर में भारत का विकास, पर्यावरण* और ^महिला अधिकारिता* शीर्षक वाले नृत्य नाटक और स्किट बड़े उत्साह और कौशल के साथ प्रस्तुत किए गए।

दो घंटे के सफल बोनान्ज़ा का समापन श्री जितेंद्रिय साहू] वरिष्ठ पीजीटी और समन्वयक गतिविधियों द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। जिसके बाद स्कूल की गायन मंडली द्वारा राष्ट्रीय गान गाया गया।

अनंता विजेता] आयुष श्रीवास्तव] स्तुति दुबे] निर्विंध्य शर्मा] तनिष साहू] आव्या अग्रवाल] सृष्टि अरुण सिंह और नंदिका भारद्वाज ने श्री दीपक पुरैना] श्रीमती विजया बाजपेयी और माननीय प्रिंसिपल सर के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का पूरी तरह से संचालन किया।